बाराबंकी: विकास भवन को लिफ्ट का तोहफा! मुख्य विकास अधिकारी के अथक प्रयासों से कार्य प्रारम्भ

बाराबंकी।जनपद के विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम के अथक प्रयासों से लिफ्ट लगने का कार्य बहुत तेजी से शुरू हो गया है। विकास भवन में कुल मिलाकर 21विभागों के कार्यालय संचालित होते हैं जिसमें समाज कल्याण विभाग,अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, दिव्यांग,राष्ट्रीय आजीविका मिशन,पशुपालन, ग्रामोद्योग,सीडीओ कार्यालय,सहकारी समितियां,नेडा,डूडा,बाल विकास पुष्टाहार,अर्थ एवं संख्या कार्यालय, उद्यान समेत और भी कार्यालय संचालित होते हैं,जिसमें लगभग प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बुजुर्ग, दिव्यांगजन सभी लोगों का आना जाना होता है।

यहाँ उल्लेखनीय है कि विकास भवन की बिल्डिंग तीन मंजिला है और तीनों ही मंजिलों पर अलग-अलग विभागों के कार्यालय हैं,जिसमें बुजुर्ग व दिव्यांग जन को सीढ़ियों से आने जाने में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता था।सभी लोगों की दिक्कतों को देखते हुए जिला मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम ने लिफ्ट लगवाने के लिए 45 लाख 13 हजार का प्रोजेक्ट बनवाया। लिफ्ट का निर्माण कार्य अब शुरू हो गया है।लिफ्ट में एक साथ लगभग 13 व्यक्ति सवार हो सकते हैं।निर्माण कार्य का निरीक्षण जिला विकास अधिकारी के के सिंह द्वारा किया जा रहा है ।

वही लिफ्ट लगाए जाने के संबंध में गौरव वर्मा महामंत्री, विकास भवन कर्मचारी परिषद बाराबंकी द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा गया कि लिफ्ट की व्यवस्था कराया जाना बहुत ही सराहनीय कार्य है। विकास भवन में लिफ्ट लग जाने से बुजुर्ग एवं विकलांग व्यक्तियों एवं महिलाओं को विकास भवन के ऊपरी हिस्सों में स्थापित कार्यालयों में आने जाने में आसानी रहेगी। उक्त कार्य हेतु मुख्य विकास अधिकारी महोदया एवं जिला विकास अधिकारी महोदय को धन्यवाद देता हूं कि उनके अथक प्रयास से यह कार्य संभव हो सका है।

बाराबंकी से सरदार परमजीत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *