बाराबंकी: व्यापार मंडल के प्रदेश प्रभारी ने किया शोरूम का उद्घाटन! चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा।

बाराबंकी: आज प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र मिश्रा व प्रांतीय वरिष्ठ मंत्री व जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन के नगर बाराबंकी आगमन पर नगर के प्रसिद्ध प्रतिष्ठान विवाह शोरूम पर जोरदार स्वागत किया गया।

ज्ञात हो कि प्रदेश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन उ प्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल पंजीकृत के त्रिवार्षिक चुनाव मार्च महीने में होने है जिसके लिए पूरे प्रदेश में वृहद सदस्यता अभियान जारी है।सदस्यता की अंतिम तिथि 11 फरवरी है। इसी क्रम में आज मिश्रा जी नगर दौरे पर आए थे।

आज संगठन के पूर्व वरिष्ठ कपिल जायसवाल ने संगठन में आस्था रखते हुए प्रदेश प्रभारी के सामने पुनः शामिल हुए। प्रदेश प्रभारी व जिलाध्यक्ष ने माला पहनाकर संगठन में आने पर जोरदार स्वागत किया। जिला वरिष्ठ महामंत्री रविनन खजांची व नगर अध्यक्ष अंकित वैश्य, जिला युवा अध्यक्ष बृजेश वैश्य, युवा महामंत्री अंकुर जैन सहित सभी साथियों ने कपिल जायसवाल को मिठाई खिलाकर करतल ध्वनि से स्वागत किया।

जिला कोषाध्यक्ष सुशील जायसवाल, रामू जायसवाल ने कहा कि कपिल जायसवाल जी पुराने साथी है इनके पुनः साथ आने से संगठन को ताकत मिलेगी। आज 21 व्यापारियों ने प्रांतीय चुनाव के लिय सीधे Rs 3000/ प्रत्येक ने सदस्यता बनवाई।
इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि स्वदेशी व्यापारी और स्थानीय बाजारों को मजबूत करने के लिए रिटेल में ऑनलाइन ट्रेडिंग को रोकना होगा तब ही स्थानीय बाजार गुलजार होंगे।

जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन ने कहा कि समय के अनुसार व्यापार करने के तरीको में सुधार लाना होगा। ग्राहकों के लिए सुविधाए बढ़ानी होगी ,डिजिटल payment को बढ़ावा देना होगा। करोना काल में जिस तरह से व्यापारियों ने ग्राहकों को उनके पार सामान पहुंचा कर एक ओर उनकी सेवा की तो एक नया प्रयोग से उनको व्यापार को बढ़ाने में मदद मिली। आज कई दुकानदारों ने महानगरों की तरह फोन पर, वाट्सअप ग्रुप पर लोगो का ऑर्डर लेकर किफायत के साथ उच्च स्तर का समान होम डिलीवर कर रहे हैं। विपदा में हीं नए नए तरीके ईजाद होते है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सक्रिय व इक्छुक जुझारू व्यापारियों को प्राथमिकता पर जोड़े।

अंत में आज के मेजबान नगर अध्यक्ष अंकित वैश्य ने सभी का आभार व्यक्त कर बैठक का समापन किया।
जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरि गुप्ता ने बताया किअगली बैठक में पूरे जनपद की सदस्यता होगी।
जिला महामंत्री हर्ष टंडन , युवा साथी ईशांत पाठक ने कहा कि जिसमे सभी इकाइयों को अनिवार्य रूप से प्रांतीय सदस्य व संगठन की त्रिवार्षिक सदस्यता बनवा कर नवीनीकरण करना होगा। प्रांतीय शुल्क रुपए 3000 प्रति व्यापारी व रुपए 6000 प्रति संगठन (3 सदस्य) से बनेंगे। सभी की दो दो फोटो लगेंगी। कृपया सभी अपनी अपनी ईकाई के लिए डाटा व राशि तैयार कर ले।
नाम,
पता
मोबाइल नंबर, email id, photo, पद
लखपेडबाग इकाई के अध्यक्ष अभिनव रस्तोगी व आकाश ने कहा कि अगले दो दिनों मे इकाई की सदस्यता कर दी जायेगी।

रिपोर्ट- अंकित वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *