भाजपा विधायक बार एसोसिएशन से निष्कासित, महामंत्री ने लगाया गंभीर आरोप!

बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन बाराबंकी की आम सभा का आयोजन किया गया था जिसमे सैकड़ो अधिवक्ताओं ने हिस्सा लिया था। आम सभा मे अधिवक्ताओं के मध्य ग्राम न्यायालय के गठन का मामला छाया रहा और इसी के साथ जिला बार के महामन्त्री के साथ किये गए अभद्र व्यवहार का मुद्दा भी चर्चा का विषय बना रहा। रामनगर के अधिवक्ताओं द्वारा महामन्त्री के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग किये जाने के कारण निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया और भाजपा से रामनगर विद्यायक को सदस्यता से निष्कासित करने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया।

पूरा मामला दरअसल ग्राम न्यायालय के गठन को लेकर है। जिला बार के महामंत्री नरेंद्र वर्मा द्वारा द इंडियन ओपिनियन से बात करते हुए बताया गया कि ग्राम न्यायालय का गठन किये जाने से अधिवक्ताओं के पास कार्य ही नही बचेगा और उनकी आय का स्त्रोत कम हो जाएगा  जिस कारण जिला बार ने सिरौलीगौसपुर और रामनगर के ग्राम न्यायालय के विरोध में ज्ञापन सौंपा था। महामन्त्री ने कहा कि इस ज्ञापन के विरोध में रामनगर विद्यायक के इशारे पर रामनगर तहसील के अधिकवक्ताओ ने जिला बार के महामंत्री को अपशब्द कहे और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया, जिसका वीडियो भी लोगो ने देखा है।

उक्त के बाद ही आम सभा बुलाने की प्रक्रिया की गयी और उसमे जिला बार एसोसिएशन की अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह के समक्ष अधिवक्तताओ ने कहा कि रामनगर विद्यायक के इशारे पर रामनगर अधिवक्ताओं ने महामन्त्री के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर अपमानित किया है। आम सभा मे चर्चा के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा कि महामंत्री के प्रति  घृणित कार्य किया गया है जिसकी निंदा करते हुए बार काउंसिल को आवश्यक कार्यवाही के लिये पत्राचार करने को भी कहा।

वही महामन्त्री नरेंद्र वर्मा द्वारा अवगत कराया गया कि ग्राम न्यायायल के विरुद्ध उनके द्वारा उच्च न्यायालय में वाद दाखिल किये जाने की कार्यवाही की जा रही है और उनके विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वालो के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी करने की तैयारी की जा रही है। इन सब के बीच बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह ने द इंडियन ओपिनियन से बात करते हुए बताया कि रामनगर क्षेत्र से विद्यायक जिला बार के सदस्य है मगर इसके बावजूद भी उनके द्वारा बार एसोसिएशन के विरुद्ध अनैतिक कार्य किये गए है जिस कारण उन्हें अग्रिम आदेशो तक एसोसिएशन से निष्काषित कर दिया गया है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *