फतेहपुर: मकान गिरने से मां बेटी की मौत, पीड़ित के घर पहुँचे विधायक ने मदद का किया एलान।

फतेहपुर जिले की बिंदकी तहसील के घनवा खेड़ा गांव में बुधवार देर शाम कच्चा मकान गिरने से हुई मा बेटी की मौत के बाद स्थानीय विधायक करन सिंह पटेल  आज पीड़ित परिवार के घर पहुचे और मां बेटी की मौत के मामले में सरकार से जल्द आर्थिक सहायता दिलाये जाने का आश्वासन दिया।

उनका कहना था कि गृह स्वामी के नाम से बैक में खाता न होने के चलते सरकारी मदद मिलने में देरी हो रही है जैसे ही बैंक में खाता खुल जायेगा सरकार की तरफ से तत्काल आठ लाख रुपये खाते में भेज दिए जायेंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार को मकान बनाने के लिए भी सरकारी स्तर पर मदद दिलवाए जाने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि कल देर शाम बारिश के चलते बिंदकी तहसील क्षेत्र के घनवा खेड़ा गांव के रहने वाले राहुल सोनकर का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया था जिसके मलवे में दबकर राहुल की सत्ताईस वर्षीय पत्नी सारिका देवी और उसकी सात साल की मासूम बेटी सुहानी की मौत हो गई थी और दो मासूम बच्चों समेत एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गयी थी जिनका कानपुर में इलाज चल रहा है।

जिले की बिंदकी तहसील में एक सप्ताह के भीतर मकान गिरने से मौत होने की यह दूसरी घटना है पांच दिन पहले इसी क्षेत्र में बारिश के चलते कच्चा मकान गिरने से मलवे में दबकर तीन मासूम बच्चों की मौत हो गयी थी । कल शाम मकान गिरने से हुई दो लोगो की मौत के बाद प्रभावित परिवार के घर पहुचे इलाक़ाई विधायक ने पीड़ितों को जल्द सरकारी सहायता मुहैय्या कराए जाने का भरोसा दिया है।

फतेहपुर से मनीष पाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *