मुजफ्फरनगर: वाल्मीकि समाज में आक्रोश, बलात्कारियो को फांसी देने की मांग।

मुज़फ्फरनगर: वाल्मीकि समाज के सैकड़ो लोगो ने जिलाधिकारी कार्यालय पर नारे बजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे वालमीकि समाज के लोगो ने हाथरस सामूहिक बलात्कार के आरोपियों को फांसी की सज़ा और पीड़ित परिवार को दो करोड़ रूपये की आर्थिक मदद देने की मांग को लेकर जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। 

दरअसल हाथरस के गांव बुलगढ़ी में बीती 14 सितम्बर को वाल्मीकि समाज की युवती मनीषा के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद उसकी बर्बरता से हत्या करने करने के प्रयास के बाद आरोपी फरार हो गए , जो अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। घटना के बाद पीड़िता की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। जिसका शव पुलिस ने परिजनों को सुपुर्द करने के बजाये खुद ही अंतिम संस्कार कर दिया। जिससे वाल्मीकि समाज में भारी रोष है। शनिवार को वाल्मीकि समाज से सैकड़ो लोगो ने नगरपालिका परिषद् का एक दिन का अवकाश रखकर , नगरपालिका से पैदल मार्च निकलकर जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।

वाल्मीकि समाज के लोगो ने ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को दो करोड़ रूपये की आर्थिक मदद और बलात्कार के आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वाल्मीकि समाज हड़ताल करेगा और नगर के सरकारी कार्यालयों में कूड़ा भर देगा। 

मुज़फ्फरनगर से संजीव कुमार की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *