मुलायम अखिलेश का यह ड्रीम प्रोजेक्ट आखिर क्यों, योगी सरकार में खूब चर्चा में है.!

इटावा लायन सफारी में जेसिका शेरनी द्ववारा चार शावको जन्म के बाद सफारी पार्क खुशियों का माहौल है, हालांकि वहां के अधिकारी काफी सावधानियां बरत रहे हैं क्योंकि पहले वहां कई शावकों की मौत हो चुकी है।
इटावा लायन सफारी में मादा बब्बर शेरनी जेसिका पहले भी कई बच्चों को जन्म दे चुकी है। इस बार उसने 4 बच्चों को जन्म दिया, लायन सफारी के डायरेक्टर ने इसकी औपचारिक घोषणा की उन्होंने मीडिया को बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं उन्हें विशेषज्ञों की निगरानी के बीच उनकी मां के पास ही रखा गया है। इटावा में भीषण गर्मी को देखते हुए एयर कंडीशन बाड़े में शेरनी जेसिका और उसके बच्चों को रखा गया है, डॉक्टरों और विशेषज्ञों की टीम उन पर पूरी तरह से निगरानी रखे हुए हैं सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

किसी भी व्यक्ति को उनके नजदीक जाने की इजाजत नहीं है। क्योंकि कई बार विपरीत परिस्थितियों में या फिर संक्रमण से शावकों की जान को खतरा उत्पन्न हो जाता है। वही लायन सफारी के निदेशक फॉरेस्ट कंजरवेटर वीके सिंह ने बताया के प्रसव के बाद शेरनी के चारों शावक स्वस्थ हैं और मां के दूध का ही सेवन कर रहे हैं।

वहीं शेरनी की खुराक को लेकर मानकों के अनुरूप पूरा ध्यान रखा जा रहा है, इसके पहले भी जेसिका ने सिम्बा,सुल्तान व बाहुबली को जन्म दिया था।

इटावा लायन सफारी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट के बेटे अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए स्थापित किया। कई बार शावकों की मौत और सरकारी पैसों की बर्बादी को लेकर इटावा लायन सफारी चर्चाओं में रहा।

अभी तक यह लायन सफारी आम जनता के लिए नहीं खोला गया है,
काफी समय से देश के वन्य जीव प्रेमी इसे जनता के लिए खोले जाने की मांग कर रहे हैं।

इटावा से राहुल तिवारी के साथ रवि कुमार की रिपोर्ट