मेडीकल यूनिवर्सिटी की समस्याओं को दूर करना पहली प्राथमिकता- कुलपति सैफई

सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति डॉ०रमाकांत यादव ने कहा है कि नर कहा है कि मेडीकल यूनिवर्सिटी की समस्याओं को दूर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। अति आवश्यक दवाइँया खरीद, सीटी स्कैन मशीन व अन्य अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर जोर दिया जाएगा।
सपा की अखिलेश यादव की सरकार में बर्ष 2016 में यशभारती पुरुस्कार से सम्मानित इटावा
सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ०रमाकांत यादव ने सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुलपति के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के बाद द इंडियन ओपिनियन इटावा के व्यूरो चीफ से एक भेंट वार्ता में कहा है कि वे पूर्व में भी सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में चिकित्सा अधीक्षक के पद पर रह चुके हैं, और संस्थान में शुरुआत से ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
आपको बतादें इटावा के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में 3 वर्ष पूर्व शासन से नियुक्ति कर भेजे गए कुलपति डॉ०राजकुमार को बीते दिन शासन ने छुट्टी पर जाने का आदेश जारी कर दिया। जब कि तत्कालीन कुलपति डॉ०राजकुमार का रिटायरमेंट आगामी 31 मई को होना था अंदेशा जताया जा रहा था कि कोविड-19 के चलते कुलपति डॉ०राजकुमार का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है,लेकिन शासन ने कुलपति का कार्यकाल नहीं बढ़ाया पिछले 15 दिनों से स्थानीय मीडिया भी कुलपति से खासी नाराज थी सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की अव्यवस्थाओं को लेकर मीडिया में लगातार खबरें आने के कारण शासन ने खबरों को संज्ञान लिया और कुलपति को व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया लेकिन कुलपति डॉ०राजकुमार सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की व्यवस्थाएं सुधारने में नाकाम रहे। जिसके कारण रविवार 9 मई को शासन ने उन्हें छुट्टी पर जाने का आदेश थमा दिया और मेडिकल यूनिवर्सिटी संस्थान का यशभारती सम्मानित डॉ०रमाकांत यादव को 31 मई तक का कार्यवाहक कुलपति बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया गया।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद कुलपति डॉ०रमाकांत यादव ने वार्ता में कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता संस्थान में दवाइयों की कमी दूर करना व बंद पड़ी खराब मशीनों को सही कराना है। उन्होंने कहा कि सिटी स्कैन व अन्य मशीनें जल्द ही ठीक कराई जाएंगी और शासन की मंशा अनुसार कार्य किया जाएगा प्रत्येक मरीज को इलाज मिल सके और कोई भी मरीज बिना इलाज के सैफई से नही लौटे यह प्राथमिकता होगी,उन्होंने दवाओं की खरीद पर व इमरजेंसी सेवाओं की आवश्यक सामग्री की खरीद पर जोर दिया है। संस्थान में किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी जाए,संस्थान में साफ सफाई का कार्य व सैनिटाइज का कार्य भी प्राथमिकता पर पूर्ण कराया जाएगा साथ ही कोविड-19 पीड़ित मरीनों की विशेष देखभाल करने के सम्बन्धित कर्मियों को निर्देशित किया गया है।

रिपोर्ट-विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *