लखनऊ – उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर हत्या ठगी सहित चार मुकदमे वापस, एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने दी जानकारी।


लखनऊ – आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने आरटीआई लगाकर मांगी थी केशव प्रसाद मौर्य के मुकदमों की जानकारी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ऊपर से हत्या ठगी सहित चार मुकदमे वापस।
आपको बता दें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ऊपर से चार मुकदमे सरकार ने वापस लिए हैं।
यह जानकारी गोमती नगर निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने दी है। नूतन ठाकुर ने एक आरटीआई के माध्यम से सूचना मांगी थी जिसमें यह कहा गया है कि हत्या ठगी समेत चार मुकदमा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सरकार ने वापस लिए हैं।


आपको बता दें कि आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी से यह ज्ञात हुआ है आरटीआई एक्टिविस्ट डॉक्टर नूतन ठाकुर के मुताबिक एसपी कौशांबी कार्यालय द्वारा उनको आरटीआई से एक सूचना दी गई है, जिसमें बताया गया है कि मार्च 2017 से अब तक केशव मौर्य के खिलाफ 4 मुकदमे सरकार ने वापस लिए हैं।
4 मुकदमों में से एक मुकदमा धार्मिक विद्रोष फैलाने का दूसरा ठगी एवं कूट रचित अभिलेखों को बनाने का तथा तीसरा दंगा बलवा व सरकारी काम में बाधा डालने का तथा चौथा मुकदमा हत्या के आरोपों से जुड़ा हुआ है।
2 मुकदमों की स्थिति ज्ञात नहीं हो सकी है ऐसे में यह एक बहुत बड़ी जानकारी है।
यह जानकारी डॉ नूतन ठाकुर ने आरटीआई से जुटाई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ कौशांबी में 8 अपराधिक मुक़दमे दर्ज है।
जिसमें गुंडा एक्ट का मुकदमा खारिज हो चुका है। जबकि हत्या के एक मुकदमे में वह दोष मुक्त हो चुके हैं।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *