लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक और तोहफा, सिंचाई विभाग में होंगी भर्तियां।

लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग से संबंधित एक तोहफा लोगों को दिया है।जिसमें उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग में समूह ख एवं ग के 14,000 से अधिक रिक्त पदों पर शीघ्र ही नियुक्ति करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।विभाग में ऐसे बहुत से पद हैं जो कि खाली पड़े हैं। जिनमें भर्तियां की जानी है-जैसे विभाग में खंड,मंडलीय तथा प्रमुख अभियंता कार्यालय संवर्ग के लिपिकों के साथ सींचपाल,सींच पर्यवेक्षक,जिलेदार,कार्य पर्यवेक्षक,मुंशी,हेड मुंशी और नलकूप चालकों के अलावा राजस्व अधिकारी के स्वीकृत पदों से संबंधित पद खाली हैं जिन्हें जल्द ही भरा जाना है।

जानकारी के मुताबिक विभिन्न खण्डों से रिक्त पदों के बारे में सूचनाएं एकत्रित की जा रही है। विभागाध्यक्ष आरके सिंह के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर विभाग में समूह ख व ग के खाली पदों की जानकारी एकत्र की जा रही है। खाली पदों को भरने के लिए शासन को भेजा जाएगा इसके बाद शासन रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई शुरू करेगा।

संवर्ग “ग” सभी पदों के लिए कम से कम इंटर की योग्यता का होना आवश्यक है।लिपिक संवर्ग के उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर से संबंधित डाटा एंट्री की जानकारी व कंप्यूटर टाइपिंग की जानकारी होना बहुत जरूरी है।

समूह “ग”के निम्न पदों पर नियुक्तियां होनी है-

पदनाम पद-

लिपिक 2,375
शीशपाल 4,587
सींच पर्यवेक्षक 849
जिलेदार 430
कार्य पर्यवेक्षक 49
मुंशी 315
हेड मुंशी 38
नलकूप चालक 5,724
कुल-14,367 पद

रिपोर्ट ब्यूरो लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *