लखनऊ में पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर हाउस अरेस्ट, CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया था ऐलान।

लखनऊ से पूर्व IPS अफसर अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। अमिताभ ने एक हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। ACP ने कहा कि वह एक गंभीर मामले में आरोपी हैं। इसलिए उन्हें शहर से बाहर जाने से रोका गया है। अब उनसे पूछताछ भी शुरू हो गई है।
रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर रेप पीड़िता ने रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय का साथ देने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने दो दिन पहले एक वीडियो जारी किया था। इसमें उसने पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया है। पीड़िता और उसके दोस्त ने वीडियो में कहा कि जब ये मामला कोर्ट में विचाराधीन था, तब अमिताभ ठाकुर ने इसमें हस्तक्षेप किया और अतुल राय का समर्थन किया। 10 मिनट का वीडियो रिकॉर्ड करने के दौरान ही पीड़िता और उसके दोस्त ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर आग लगाकर खुद की जान देने की कोशिश की थी। अभी उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।


अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जा रहे थे। इस बीच उन्हें ACP गोमतीनगर ने आकर रोक लिया। अमिताभ ठाकुर सुबह करीब 7 बजे निकले थे। वह गोमतीनगर के रेल विहार कॉलोनी निवासी अपने एक दोस्त के घर पहुंचे ही थे कि पुलिस ने उन्हें वहीं पर पकड़ लिया। अमिताभ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘दूसरे पक्ष में डर बहुत ज्यादा है। जाने देने से बहुत डर रहे हैं।’
ACP श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाली रेप पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले की जांच कर रही कमेटी ने अमिताभ ठाकुर को तलब किया है। आरोपी सांसद अतुल राय और पीड़िता गोरखपुर रीजन से ही जुड़े हैं। ऐसे में अमिताभ ठाकुर के वहां जाने से लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ सकता है। उन्हें अरेस्ट नही किया गया बल्कि जाने से रोका गया है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *