लव जिहाद या फिर प्यार में धोखा, आसिफ ने क्यों कर दी नेहा की हत्या?

महिला की गोली मार कर की गयी हत्या! मृतका का पति गिरफ्तार

बदायूं में एक महिला के गोली मार कर हत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका के पति को ही गिरफ्तार किया है। पत्नी से छुटकारा पाने और अपने साले को फंसाने के लिए षड्यंत्र रचा गया। क्या है। फिलहाल महिला की मां ने देर रात उसका अंतिम संस्कार किया और वापस उत्तराखंड लौट गई।

बदायूँ के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मीरा सराय इलाके में एक महिला को गोली मार दी गयी, गंभीर हालत में महिला का पति आसिफ उसे जिला अस्पताल लेकर आया,जहां आसिफ की पत्नी नेहा की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। पुलिस को आसिफ ने बताया कि उसके साले ने पत्नी की हत्या की है। लेकिन शक के आधार पर जब पुलिस ने आसिफ के कड़ी पूछताछ की तो आसिफ ने सब सच उगल दिया और अपनी पत्नी की हत्या की बात कबूल कर ली।

दरअसल पुलिस सूत्रों के मुताबिक आसिफ ने डेढ़ साल पहले दूसरे धर्म की  लड़की नेहा से प्रेम प्रसंग के चलते शादी की थी, आसिफ उत्तराखण्ड में नौकरी करता था और दोनों पति पत्नी साथ साथ रहते थे, लेकिन कुछ समय से दोनों में अज्ञात कारणों को लेकर विवाद शुरू हो गया झूठे प्यार का नाटक करने वाले आसिफ ने नेहा को ठिकाने लगाने का मन बना लिया और उसकी हत्या की योजना को अंजाम तक पहुंचा दिया।

अपने प्लान के चलते आसिफ पत्नी को बदायूँ ले आया और मौका देख उसे गोली मार दी और पुलिस को बताया कि उसका भाई रवि शादी से खुश नही था इस लिए उसने अपनी बहन को गोली मार दी। लेकिन आसिफ के ब्यान पर शक होने पर पुलिस ने आसिफ से पूछताछ की तो क़ातिल आसिफ ही निकला।

फ़िलहाल महिला की मां में उत्तराखंड से आकर रात में ही अंतिम संस्कार किया और वापस उत्तराखंड लौट गई। बता दे कि शहर के लोटनपुरा की रहने वाली एक महिला पिछले काफी साल से अपने बच्चों के साथ उत्तराखंड में रह रही थी। वहीं नेहा की आसिफ से मुलाकात हुई जिसके बाद दोस्ती और कथित मोहब्बत करके आसिफ ने नेहा को अपने जाल में फंसा कर शादी कर ली लेकिन उसे सिर्फ इस्तेमाल करना था उसका साथ नहीं निभाना था इसीलिए उसने बेरहमी से उसकी हत्या भी कर दी।

हालांकि पुलिस ने बताया लव जिहाद जैसी बात भी स्पष्ट रूप से नहीं कही जा सकती क्योंकि मृतक के परिवार की ओर से इस तरह की कोई लिखित शिकायत सामने नहीं आई लेकिन आसिफ ने पत्नी नेहा की हत्या की बात कबूली है।

इस मामले पर मृतिका के घर वाले कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं मृतक महिला की मां रात में ही शव का अंतिम संस्कार उत्तराखंड लौट गई। अक्सर ऐसा देखा गया है कि दूसरे धर्म और मजहब में शादी करने वाली लड़कियों से उनके घरवाले दूरी बना लेते हैं।

फिलहाल इंसानियत पर भरोसा करके मुस्लिम लड़के से शादी करने वाली हिंदू लड़की की इस तरह से पति के द्वारा हत्या होने के बाद तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, मामले की निष्पक्ष जांच के बाद ही हत्या की सही वजह सामने आ सकती है।

बदायूं से अरविंद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *