लाखो की कीमत वाली कार का पार्किंग किराया भी लाखो में।

प्रयागराज : वैसे तो हर कोई जानता है कि किसी भी कार की कीमत लाखो में होती लेकिन जब वही कार पार्किंग में खड़ी हो और पार्किंग में खड़ी कार का किराया ढाई लाख हो जाये तो ऐसे में हर किसी को ये जानकर आश्चर्य होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैैं ऐसी ही कार की । मामला प्रयागराज के सिविल लाइन्स स्थित मल्टीलेवल पार्किंग का है जहाँ एक शख्स ने पिछले ढाई साल से अपनी दो कारें  खड़ी कर रखी है जिसके बाद वो कभी उसे लेने नही आया और न ही पार्किंग का किराया दिया। नतीजा ये हुआ कि पार्किंग का किराया ढाई साल में बढ़कर ढाई लाख हो गया।

बताया जा रहा है कि, मोहम्मद अशरफ नाम के एक शख्स ने ढाई साल पहले अपनी दो कारें 100 रुपये की रसीद कटवा कर पार्किंग में खड़ी कर दी और उसके बाद वो आज तक गाड़ी लेने नही आया। ढाई साल से खड़ी कार की पार्किंग का किराया अब ढाई लाख हो गया है जो कार की आधी कीमत के बराबर है। पार्किंग के मैनेजर शशि पांडेय ने जब कार मालिक को फ़ोन कर भुगतान कर कार ले जाने को कहा तो वह खुद को मीडिया कर्मी बताकर उस पर रौब गांठने लगा।

पार्किंग के मैनेजर शशि के मुताबिक खुद को पत्रकार बताने वाले उसी शख्स ने बीते कुछ दिनों में फिरसे एक और तीसरी कार पार्किंग में खड़ी करने के लिए भेजी लेकिन मैनेजर ने उस गाड़ी को खड़ी करने के लिए मना कर दिया और पहले से खड़ी दो गाड़ियों का भुगतान करने के लिए कहा तो  वह भड़क गया और  पैसे न देने की धमकी देने लगा। फिलहाल अब इस पूरे मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक से की गई है और उन्होंने इस पर जांच करने की बात कही है। इस पूरे मामले में अब सिर्फ यही बात सामने आ रही है कि क्या कोई लाखो की कीमत वाली कार ऐसे कैसे सालो तक पार्किंग में खड़ी करके छोड़ सकता है या फिर कहीं इन गाड़ियों का ताल्लुक किसी गोरखधंधे से तो नही जुड़ा है।

प्रयागराज से मनीष वर्मा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *