लोकसभा चुनाव 2019: जौनपुर में बोले मोदी, सपा-बसपा के वोट ट्रांसफर फॉर्मूले को जनता ने नकारा

जौनपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन जिस वोट ट्रांसफर के फॉर्मूले पर हुआ था, उसे जनता ने नकार दिया है। लोग देश के हितों को सर्वोपरी रखते हुए वोट कर रहे हैं। जातिवाद पर कहीं भी वोट नहीं हो रहा है। पीएम मोदी ने लोगों को यह भी समझाया कि दोनों दलों को क्यों खारिज किया जा रहा है। मोदी ने कहा कि केंद्र में सरकार के लिए मुद्दा देश की रक्षा, विकास, गरीबी से मुक्ति होना चाहिए। लेकिन सपा-बसपा विकास से जुड़े इन मुद्दों पर बात ही नहीं करना चाहते हैं। यह लोग देश की सुरक्षा और आतंकवाद पर बात करने के खिलाफ हैं। जब देश असुरक्षित रहेगा, आतंकियों के निशाने पर रहेगा तो विकास कैसे होगा। 

मोदी ने श्रीलंका में हुए विस्फोट का हवाला देते हुए कहा कि वहां मारे गए लोगों के पास गाड़ी, बंगला सबकुछ था, लेकिन आतंकवाद ने सब खत्म कर दिया। उन्होंने जौनपुर में हुए श्रमजीवी धमाके को भी लोगों को याद दिलाया। कहा कि एक दर्जन से अधिक मासूम रेल यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। 2014 से पहले आये दिन पाकिस्तान से आए आतंकी देश को डराते रहते थे। लेकिन बीते पांच साल में देश को दहलाने वाले ये लोग नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और जम्मू कश्मीर के छोटे से हिस्से तक सिमट गए हैं। 2014 के बाद धमाके बंद हो गए हैं। आज हमारे सपूत पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारते हैं। 

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी के अभिवादन से की। उन्होंने कहा कि चौकिया माई की इस धऱती को मैं नमन करता हूं। पांच चरण के मतदान के बाद स्थिति यह है कि कांग्रेस पार्टी मैच खेले बगैर ही मैदान से बाहर हो चुकी है। वह मैदान छोड़कर भाग हो चुकी हैं। 
बहन जी को यूपी से बाहर करने का खेल हो रहा
पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन जी को यूपी से बाहर करने का समाजवादियों ने खेल खेला है। यह बात उन्हें आज नहीं 23 मई के बाद समझ आएगी। मोदी ने कहा कि जिन समाजवादियों ने बाबा साहेब को भू माफिया बताया, अपमानित किया, उन्हीं के लिए बहन जी वोट मांग रही हैं। जौनपुर में बहन जी ने पांच साल पहले कहा था कि बाप से अधिक जहर बेटे में है। मोदी ने सवाल किया कि बहन जी आप यह बताइये कि उस जहर को गरीब दलित, पीड़ित, शोषित में बांटने के लिए काम कर रही हैं? 

सपा-बसपा ने भेदभाव की राजनीति की है
पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा ने यूपी में भेदभाव की राजनीति की है। ढाई साल पहले तक बिजली सप्लाई भी स्टेटस सिंबल थी। जहां का मंत्री जितना पावरफुल, वहां उतनी ही बिजली मिलती थी। जो जिस पार्टी का वोट बैंक नहीं है, उसको सुविधाअों से वंचित किया जाता था। योगी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आई तो सबका साथ सबका विकास के मंत्र से यूपी के हर समाज, हर तबके अौर हर घर में बिजली मिल रही है।