वाराणसी – कभी बीजेपी का संगठन केवल 2 कमरों में था, कार्यकर्ताओं की पार्टी आज हर जिले में कार्यालय बना रही है- जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के रोहनिया स्थित नये कार्यालय का हुआ उद्घाटन . राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने किया उद्घाटन.

पूरे उत्तर प्रदेश में 51 कार्यालय का उद्घाटन हो रहा है . वाराणसी और प्रयागराज के कार्यालय का उद्घाटन हुआ।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का संबोधन बिहार का चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के कार्यकाल में जीते. हैदराबाद भी जीते. राह संधर्ष की जो चलता है वह जीतता ही है. अंधेरा छटेगा कमल खिलेगा अटल जी ने कहा था. टैंपो चालकों के साथ एक दिन मैं बैठा था उन्होने कहा भ्रष्टाचार अब नहीं हो रहा है अब हमारा घर बन रहा है. एक दिन सड़कों पर यहां माफिया एके 47 लेकर निकलता था आज पंजाब में शरण पायें हुए हैं. नड्डा जी के नेतृत्व में बंगाल भी जीतना है.

सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन साबा विश्वनाथ के पावन धरती पर अध्यक्ष जी के आगमन पर हृदय से अभिनंदन करता हूं. सार्वजनिक जीवन में मूल्यों आदर्शों का क्या मूल्य होता है यह भारतीय जनता पार्टी से सीखना चाहीए . बीजेपी आज सभी के विश्वास पर खरा उतरा है . हमलोगों ने मूल्यों से समझौता नहीं किया. अभी 2 वर्ष पूर्व दिल्ली में कार्यालय का उद्घाटन हुआ. समाज की समस्याओं का समाधान न पार्टी के कार्यालयों से होगा. भारत को दुनिया का एक महाशक्ति बनने के पथ पर अग्रसर हैं. अमिर शाह जी ने एक साथ 51 कार्यालयों का उद्घाटन किया था.

लाभार्थी परक योजनाओं के साथ सभी को जोड़ना है।

जेपी नड्डा का संबोधन मेरा यह सौभाग्य है कि काशी में आने का मौका मिला और क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन का अवसल मिला. यह पवित्र धरती ऋषि मुनियों की धरती है . पीएम मोदी जब पीएम बने तो उन्होंने एक इच्छा जाहिर किया कि कार्यलयों को अच्छे से और भव्य कार्यालय होना चाहिए. इसको अमित शाह जी ने आगे बढाया. अक्टूबर तक 80 कार्यालय बनाने का लक्ष्य है . सभी डिजिटल सुविधाओं से युक्त है कार्यालय. हार्डवेयर में कार्यकर्ताओं का साफ्टवेयर डालना है. संगठन चलाने के लिए कार्यालय, कोष और संगठन चाहिए होता है. जिसको भी काम करने का मौका मिला है वो परम शौभाग्य शाली हैं .

कांग्रेस परिवार की पार्टी बन गई लेकिन भाजपा का परिवार ही पार्टी बन गई. आपदा को अवसर में बीजेपी ने बदला. भारत में इवूलूशन होता है रिवोल्यूशन नहीं. सत्ता की राजनीति के लिए हम नहीं है. सत्ता में आकर तस्वीर बदलनी है. एकात्ममानववाद से ही आगे बढेंगे. भूख अकेला नहीं होता शरीर के सभी अंगो की शान्ति के बाद ही शांति होता होता है. अंत्योदय को हमने आगे बढाया. मोदी जी ने मंत्र दिया सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास. जितनी भी योजनायें हैं भारत का विकास करने वाला है. किसान आंदोलन की बात करें तो पीएम मोदी जी ने किसानों के लिए काम किया नीम कोटेड यूरिया लाया. आज दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ कवर करने का काम किया है. 55 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिला. 11 करोड़ ट्वालेट बने. काग्रेसियों ने स्वच्छता अभियान पर मजाक उड़ाय . गांव की महिलाएं सूर्यास्त और सूर्योदय का इंतजार करती थीं. 22 करोड़ लोगों को इज्जत घर दिया. विकास की राजनीति समझनी होगी. अभी पेंडेमिक आया यूरोप टूट गया लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में अपने लोगों को बचा लिया. सबसे अच्छी आज रिकवरी रेट है. 80 करोडं जनता को सरकार ने अनाज दिया. 1 हजार रुपये की व्यवस्था किया गरीब लोगों के लिए.आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश बनाना है . हम माध्यम है विकास के लिए. हम सिर्फ नारा लगाने के लिए नहींं हैं।

रिपोर्ट – पुरुषोत्तम सिंह, वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *