वाराणसी : मासूम पुत्र-पुत्री संग एक विवाहिता कुएं में कूदी, दो बच्चो की मौत महिला बची।

वाराणसी: मिर्जामुराद क्षेत्र के पिलोरी गांव में गुरुवार को पूर्वान्ह करीब नौ बजे अनिता पटेल (27 वर्ष) नामक विवाहिता अपने मासूम पुत्र प्रिंस (5 वर्ष) व पुत्री सृष्टि (3 वर्ष) संग गहरे पानी भरे पुराने कुएं में जा कूदी।ग्रामीणों की मदद से विवाहिता को तो सकुशल बाहर निकाल लिया गया, किंतु मासूम बच्चों की जान नही बचाई जा सकी।दोनों मासूम को मौत निगल गया। महिला को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही मासूमो के शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

घटना का कारण स्पष्ट नही हो सका। आर्थिक तंगी के चलते पति से अनबन होने की चर्चा होती रही। हृदय विदारक घटी घटना से ग्रामीण हतप्रभ है।सूचना पाकर सीओ जगदीश कालीरमन समेत थानाप्रभारी व फायर बिग्रेड के जवान मौके पर पहुंचे थे।पिता अजीत के तहरीर पर बच्चो के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।


बताते है कि मिर्जापुर जिले के कछवां थानांतर्गत आही गांव निवासी स्व.बिरजू पटेल के दो पुत्रों में छोटा पुत्र अजीत पटेल मजदूरी का काम कर परिवार का जीविकोपार्जन करते है। अजीत की पत्नी प्राइमरी विद्यालय के पास खेत में मड़ई लगा गुमटी में टाफी-बिस्किट की दुकान चलाती रही।खेत से तोड़े गए मटर को लेकर गुरुवार की सुबह पति साइकिल से राजातालाब सब्जी मंडी चला गया। पति के जाने के बाद किसी बात से नाराज पत्नी अपने पुत्र प्रिंस व पुत्री सृष्टि को साथ लेकर पैदल घर से करीब दो किमी दूर पिलोरी (मिर्जामुराद) गांव में सीवान में पहुंच ब्रिटिश काल के बने कुएं के गहरे पानी में मासूम बच्चो को ढकेल खुद भी कूद पड़ी।इस बीच खेत में काम कर रहे किसानों की नजर पड़ी।

यूपी 112 डायल पर सूचना दी गई।सूचना मिलते ही थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे व खजुरी पुलिस चौकी प्रभारी उमेश राय मय फोर्स मौके पर पहुंचे।ग्रामीणों की मदद से रस्सी के सहारे चारपाई बांध व लोहे की कटिया को कुएं में डाला गया।विवाहिता चारपाई को जान-बूझकर नही पकड़ रही थी।मशक्कत के बाद वह किसी तरह चारपाई पकड़ी।चर्चा रहा कि इस दौरान मां अपने मासूमो को खुद पानी में डुबाती रही।विवाहिता व उसकी पुत्री को बाहर निकाल पुलिस आनन-फानन में जीप से अस्पताल ले गई, जहां पुत्री सृस्टि को मृत घोषित कर दिया गया।कुएं के गहरे पानी में चले गए प्रिंस के शव को फायर बिग्रेड के जवानों ने रस्सी व कटिया के सहारे फंसा कर बाहर निकाला।इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही।खजुरी पुलिस चौकी पर दोनों मासूमो के शवों का पंचायत नामा कर पोस्टमार्टम भेजा गया।उधर,प्राथमिक उपचार के बाद विवाहिता अपने कचहरिया (रोहनिया) स्थित मायके चली गई

रिपोर्ट पुरुषोत्तम सिंह वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *