बाराबंकी – विधायक गौरव रावत का बयान , भाजपा सरकार में किसान आत्महत्या को मजबूर!

आदित्य कुमार-

प्रदेश का किसान बदहाल है वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसान की आमदनी को दोगुनी होने का वादा हवाई साबित हुआ है विगत वर्षों में 60 हजार किसानो ने आत्महत्या की है पिछले छह वर्षों में लगभग चार करोड़ किसानो ने कृषि कार्यों को छोड़ दिया है।
उक्त विचार आज जैदपुर विधानसभा के अन्तर्गत ग्राम ज्योरी, नैनामऊ, अमदहा मेढ़िया व करन्द गावों में चौपाल लगाकर ग्रामवासियों के बीच विधायक गौरव कुमार रावत ने व्यक्त किये।


श्री गौरव कुमार रावत ने सभी गांवों में घर-घर जाकर ग्रामवासियों से मिलकर उनकी समस्या पूछी और विकास कार्यो पर चौपाल लगाकर चर्चा की तथा आगे कहा कि भाजपा मूल मुद्दो से जनता का ध्यान भटकाने में माहिर है वह भ्रम फैलाकर चुनाव जीतती है समाज के सद्भाव को बिगाड़ना और नफरत का जाल फैलाना भाजपा का राजनीतिक ऐजण्डा है भाजपा सरकार सांप्रदायिकता का माहौल पैदा कर समाज को बाटने का काम करती है।
पूर्व में अखिलेश यादव की नेतृत्व वाली सरकार में किसानों की 50 हजार रूपये तक कर्ज माफी के साथ मुफ्त सिचाई की सुविधा दी गई थी। उत्तर प्रदेश के किसानों को दुर्घटना बीमा का भी लाभ मिला 18 लाख छात्र-छात्राओं को निःशुल्क लैपटाप कन्या विद्याधन, समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना, कौशल विकास प्रशिक्षण जैसी तमाम योजनाए सपा सरकार में लागू की गई थी जिसे बदले की भावना भाजपा सरकार ने बन्द कर दिया है सपा सरकार में बजट का 75 प्रतिशत अंश किसानों की तरक्की और कृषी उन्नति पर खर्च के लिए व्यवस्था की गई थी।


उक्त अवसर पर मुख्य रूप से मसौली प्रमुख यासिर अशफात किदवई, नईम प्रधान, पप्पू वर्मा प्रधान, सरपंच जी, नि0 सदर अध्यक्ष कामता प्रसाद यादव, प्रतिनिधि मो0 रिजवान संजय, पुत्तन वर्मा, जगदीश रावत मिथलेश वर्मा, अशोक यादव, अखिलेश यादव, पिन्कू सैनी, साहब सरन मौर्या गुड्डू प्रधान, सतोष जैसवाल, मो0 हारून, सर्वेश विक्रम गौतम, विकाश यादव, शिव विशाल वर्मा, अम्बिका प्रधान, राम मनोहर वर्मा पूर्व प्रधान, हसराज वर्मा पूर्व प्रधान, लवकुश, राजीव, उस्मान, अशोक वर्मा, दीलिप, मुकील शाह, जैसीराम यादव, मास्टर राम मनोहर यादव, प्रवीन वर्मा, अली अकबर व बृजेश कुमार रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *