कोरोना वायरस को लेकर सीएम सिटी में जारी हुई एडवाइजरी, जिला अस्पताल में बनाया गया 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड।

मनोज कुमार –


कोरोना वायरस की दहसत, सीएम के शहर में जारी हुई एडवाजरी। जिला अस्पताल इमरजेंसी में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए बनाया गया 10 बेड का आइसोलेशन।


चीन से फैलकर पूरी दुनिया में दहशत मचाने वाले कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे ही है। भारत मे भी मिले हैं कोरोना वायरस के मरीज । जानलेवा वायरस का अभी तक नही बना कोई इलाज।


गोरखपुर के जिलाचिकित्सालय इमरजेंसी में नोबल कोरोना वायरस को देखते हुए एहतियातन के तौर पर आइसोलेशन वार्ड 10 बेड के बनाये गए, और मुख्यचिकित्सा अधिकारी द्वार हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया गया.9415064904 मुख्यचिकित्सा अधिकारी व 0551 2205145 कंट्रोल रूम,इंन नम्बरो पर अगर कोई परेशानी हो कोरोना वायरस को लेकर ,या डाउट हो तो इन नम्बरो पर काल कर दे सकते हैं जानकारी।

श्रीकांत तिवारी मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने बताया कि नोबल कोरोना वायरस से  प्रभावित कोई भी मरीज गोरखपुर में अभी तक नहीं आया है शासन की तरफ से हमको एडवाइजरी दी गई थी जिस के संबंध में बीआरडी मेडिकल कॉलेज और डिस्टिक हॉस्पिटल में  10,10 बेड का आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया है  ताकि कोई भी मरीज नोबेल कोरोना वायरस से पीड़ित आता है तो उसकी जांच पड़ताल करने के बाद जो भी होगा ट्रीटमेंट की जरूरत होगी उसे देंगे। इसका बचने का सिर्फ तरीका सावधानी है क्योंकि जो चाइना में आया है वह जानवर से आया है लेकिन अब किसी भी व्यक्ति के चपेट में आने से जो कोरोना वायरस से ग्रसित हो छींकता हो ,खाँसता हो ,कोई उससे हाथ मिलाता हो,उसकी छुई जिचो को खाता हैं हाथ मिलाता हो उससे काफी फैलने का खतरा रहता हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *