शर्मनाक: वर्दीधारी सिपाही ने रुद्राक्ष माला को पैरों से रौंदा हुए लाइन हाजिर!

वाराणसी: गोदौलिया क्षेत्र में दूध सट्टी के पास महाशिवरात्रि के दिन चादर बिछाकर रुद्राक्ष माला बेच रही एक महिला की सामग्री को एक सिपाही ने जूते से रौंद दिया। इस मामले की जानकारी मिलते ही कप्तान अमित पाठक ने दशाश्वमेध थाने पर तैनात सिपाही सुधीर कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दिए हैं।

महाशिवरात्रि पर अत्यधिक भीड़ के चलते पुलिस फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को खदेड़ रही थी। इसी क्रम में सिपाही ने भी महिला से सामान हटाने को कहा। महिला के हीलाहवाली करने पर सिपाही ने रुद्राक्ष माला को जूते से रौंद दिया। जूते से रौंदने की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। यह तस्वीर बताती है कि पुलिस सुधारों के लाख प्रयास के बाद भी महकमे के ही लोग इसमें पलीता लगा रहे हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। ऐसे में पुलिस की यह कारगुजारी महिला सशक्तीकरण अभियान को मुंह चिढ़ा  रही है।

महाशिवरात्रि के मौके पर गुरुवार को गोदौलिया-दशाश्‍वमेध रोड पर भक्‍तों की काफी भीड़ रही। वैसे इस इलाके पर विगत कई माह से कॉरिडोर और सड़क निर्माण कार्य के कारण एक तरफ का रास्‍ता बंद होने से लोगों को काफी दिक्‍कत हो रही हैं। रास्‍त बंद होने से कारोबार पर भी असर है। क्षेत्र में पुलिस उन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करती जो पुलिस की जेब भरती हैं। इसी इलाके ऑटो और ई रिक्‍शा की भरमार होने से लोगों को आने जाने में काफी दिक्‍कत होती हैं। इसके बाद भी दिन भर गोदौलिया- गिरजाघर रोड पर अवैध वाहन स्‍टैंड से जाम की स्थिति रहती है और मौके पर खड़े सिपाही को कोई मतलब नहीं रहता है। सिपाहियों की हरकत तब तेज होती है जब गिरजाघर, गोदौलिया व दशाश्‍वमेध रोड पर कोई वीआइपी मुवमेंट होता है। शिवरात्रि के दिन पुलिस की अमानवीय हरकत को लेकर लोगों में चर्चा रही। पुलिस की दो आंख करने के मामले इलाके में अक्‍सर देखने को मिलते है।

रिपोर्ट – नितेश मिश्रा / पुरुषोत्तम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *