शिक्षकों और डॉक्टरों की मौत से गमगीन, “एएमयू” की मदद के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ!

कई शिक्षकों और डॉक्टरों की मौत से गमगीन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ …वाइस चांसलर तारीख मनसूर के साथ बैठक करके दिया करोना से निपटने में हर मदद का भरोसा..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे आज वह अलीगढ़ मंडल में कोरोना के इंतजामों की समीक्षा के लिए निरीक्षण पर थे इसके पहले मुख्यमंत्री पिछले दिनों बरेली मंडल के निरीक्षण पर थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं कुछ दिनों पहले कोरोनावायरस की वजह से पीड़ित थे लेकिन जैसे ही उनकी हालत में सुधार हुआ वह तुरंत ड्यूटी पर आ गए और इस समय सुबह जल्दी ही वह काम पर जुट जाते हैं और देर रात तक उत्तर प्रदेश में सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई दवाओं की सप्लाई और आईसीयू बेड की बढ़ोतरी के इंतजामों की समीक्षा करते हैं।

बारी-बारी सभी जिलों के अधिकारियों से बात करते हैं और जहां जो भी कमी होती है उसको पूरा कराने की कोशिश में जुट जाते हैं । पूरे देश में सभी मुख्यमंत्रियों में से योगी आदित्यनाथ ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो खुद संक्रमण की परवाह न करते हुए अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं जनपदों में जा जाकर वहां के हालात सीधे अपनी आंखों से देख रहे हैं संक्रमित मरीजों से भी मिलते हैं और प्रदेश के अलग-अलग जनपदों का भ्रमण करके जमीनी सच्चाई को देख रहे हैं ।

योगी आदित्यनाथ पूरी ताकत से प्रदेश की 24 करोड़ की आबादी को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने में जुटे हुए यह संकट बहुत बड़ा है आपदा बहुत बड़ी है और हमारे देश की हमारे प्रदेश की जनसंख्या भी इतनी ज्यादा है कि हमारे सभी संसाधन कम पड़ रहे हैं ।

कोरोना के दूसरे दौर में आपदा के शुरुआती दिनों में सरकार के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से समस्याएं सामने आई लेकिन अब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमान अपने हाथों में संभाल ली है अब उन्हें अपनी लापरवाह अधिकारियों पर भरोसा नहीं है इसलिए वह खुद इस भयंकर संक्रमण के दौर के बावजूद जिलों में जा जाकर व्यवस्थाओं को परख रहे हैंl

हम उम्मीद करते हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता और उत्तर प्रदेश की सरकार बेहतर समन्वय के साथ इस चुनौती का सामना करेगी शहरों कस्बों और गांव देहात के लोग भी पूरी सावधानी के साथ कोरोना कोरोनावायरस को जरूर पराजित करेंगे।

द इंडियन ओपिनियन के लिए दीपक मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *