सीएम योगी पहुंचेे गोरखपुर गुरु श्रीगोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग के दीप प्रज्‍जवलन सेवा शपथ ग्रहण समारोह में लिया हिस्सा ।

मनोज कुमार –

गोरखपुरः यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्‍मृति सभागार में गुरु श्रीगोरक्षनाथ स्‍कूल एवं कालेज आफ नर्सिंग के दीप प्रज्‍ज्‍वलन और शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि सरकारी योजनाओं के बारे में बहुत से लोगों को जानकारी का अभाव है। प्रबुद्ध लोगों का फर्ज है कि वे उन्‍हें इस बारे में बताएं, हम भी ऐसे लोगों के पीछे भागने लगते हैं, जो चौराहे पर खड़े होकर कुछ भी बोलने लगते हैं, नागरिकता कानून इसका उदाहरण है।

नर्सिंग चिकित्सा सेवा की रीढ़ है। मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना इस पेशे का मुख्य उद्देश्य है, यही इस सेवा शपथ समारोह का सार है। शत-प्रतिशत प्लेसमेंट की गारंटी लेने वाला कोई क्षेत्र है तो वो नर्सिंग का है। देश और दुनिया में सरकारी और गैर सरकारी संस्थान में नर्सिंग प्रशिक्षुओं की मांग है। नर्सिंग पेशे में मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित कर सकें, इसके लिए आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है। सामुदायिक, प्राथमिक और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बड़े कार्य सरकार ने किए हैं, कई मेडिकल कालेज खोले जा रहे हैं। आजादी के समय से केवल 12 मेडिकल कॉलेज खुले थे । 2016 के बाद वर्तमान में 15 मेडिकल कॉलेज 3 साल में खुलवाए 28 मेडिकल कालेज खोल रहे हैं, एम्स में ओपीडी भी शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *