सीतापुर – वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से विधायक महमूदाबाद ने लोगों से की बातचीत, जाना क्षेत्र का हाल।

जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र सिंह वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से अपनी विधानसभा क्षेत्र महमूदाबाद के पैतेपुर सेक्टर के लोगों से बात कर वहां का हाल जाना। इस दौरान देश में कोरोना के बिगड़ते हुए हालात और गिरती हुई अर्थव्यवस्था सरकारी उपकर्मो का निजीकरण, बाढ़ की समस्या तथा महमूदाबाद के रुके हुए विकास कार्यों आदि पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।


विकास कार्य, जो नरेंद्र सिंह वर्मा क्षेत्रीय विधायक के द्वारा अपने मंत्रित्व काल में शुरू किए गए थे वे आज भी अधूरे पड़े हैं। राजकीय इंटर कॉलेज, लैलखुर्द राजकीय हाई स्कूल बिलासपुर भीटेेहरा,  बाबूपुर, मरम्मतनगर तथा महमूदाबाद रेलवे लाइन के दक्षिण सौ बेड का छात्रावास, बालिकाओं हेतु को निर्मित हुए 3 वर्ष से अधिक का समय हो गया है पर संचालन आज तक नहीं हो सका। पैंतेपुर में स्वीकृत पावर हाउस अधूरा पड़ा है।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरा नगर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर, पोखरा कला, अहिरनपुर, शेखपुर, बाबूपुर, किशनपुर और मानापुर में अस्पताल बने खड़े हैं, पर वहां पर ना तो कोई डॉक्टर तैनात है और ना कोई अन्य स्टाफ। पैंतेपुर के ईश्वरवारा त्वरित विकास योजना के अंतर्गत विगत सड़क आज भी अधूरी पड़ी है मीरा नगर खपोहरा, पुखरा कला में आयुष्मान योजना की द्वितीय किस्त ना मिलने से काम अधूरे पड़े हैं। ऐसे और तमाम मुद्दे हैं, जिन पर विस्तृत चर्चा की गई।

सीतापुर से आरडी अवस्थी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *