हरदोई: धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व, जगह जगह आयोजित हुआ खिचड़ी भोज।

कछौना (हरदोई)। गुरुवार को मकर संक्रांति का पर्व श्रद्धा, उल्लास व परम्परा के अनुसार धूमधाम के साथ मनाया गया।इस अवसर पर कछौना नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जगह जगह खिचड़ी भोज, तहरी, बिस्कुट चाय व भंडारे का आयोजन किया गया। जहाँ लोगों ने पहुंचकर खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण किया।ग्राम पंचायत टिकारी में ‘मां गोवर्धनी देवी अंबरसर तीर्थ’ समिति के अध्यक्ष रामबहादुर सिंह(बबलू) ने मां गोवर्धनी देवी मंदिर परिसर में समिति सदस्यों विनय सिंह, हर्षित सिंह के साथ भव्य खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया जहाँ लोगों को प्रसाद वितरण किया गया।

कछौना नगर में तारा मार्केट के सामने बेसिक शिक्षा विभाग के सत्यप्रकाश मिश्रा(पप्पू), किराना व्यवसायी पप्पू गुप्ता, अरविंद कुमार सिंह, सतीश गुप्ता, हरिशरण मिश्र, विष्णु गुप्ता, रामचंद्र आदि ने लोगों को खिचड़ी का वितरण किया।वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बालामऊ ईकाई के पदाधिकारियों द्वारा तुलसी मार्केट में स्थित मंदिर के परिसर में मकर संक्रांति के पर्व को ‘सामाजिक समरसता’ के रूप में मनाते हुए खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया।

एबीवीपी के जिला सह संयोजक शुभम शुक्ला भगत, जिला विकासार्थ विद्यार्थी प्रमुख सूरज पांडेय, पूर्व नगर मंत्री सुंदरम मिश्रा आदि ने लोगों को खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया।जय मां शारदा कम्युनिकेशन के संचालक शांतनु गुप्ता ने अपने प्रतिष्ठान पर चाय बिस्कुट के वितरण की व्यवस्था की।पूरे नगर में मकर संक्रांति के पर्व पर हर्षोल्लास देखने को मिला।लोगों ने एक दूसरे से मिलकर मकर संक्रांति पर्व की बधाई व शुभकामनाएँ दी।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित के साथ एस.बी.सिंह सेंगऱ की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *