होशियार: कोरोना संक्रमित नेपाली जमाती, सफीक मियां अस्पताल की खिड़की तोड़कर भागा, लोगों में दहशत!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा

बागपत:  बागपत के खेकड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कोरोनावायरस संक्रमित नेपाल के तबलीगी जमात का सदस्य अस्पताल की खिड़की तोड़कर फरार हो गया है। इस खबर से प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि यह व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित है और यदि कोई भी व्यक्ति इसके संपर्क में आता है तो वह संक्रमित हो जाएगा।

फरार व्यक्ति यदि कहीं भी छिपता है या लोग इसे छुपाते हैं वहां बड़े पैमाने पर संक्रमण फैल सकता है। यह खबर बेहद चिंताजनक है क्योंकि पूरा देश कोरोनावायरस से संघर्ष कर रहा है और कोरोनावायरस से जो लड़ाई लड़ी जा रही है। वह सबसे ज्यादा गरीबों के लिए भारी पड़ रही है। करोना वायरस से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लागू किया गया है। दैनिक रोजगार कमाने वाले लोग बर्बादी के कगार पर हैं और जो लोग कोरोना फैला रहे हैं वह गरीबों के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

जानकारी के मुताबिक नेपाली जमाती का नाम सफीक मियां पुत्र मुसन मियां बताया जा रहा है।

हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित कार्यक्रम से शामिल होकर बागपत आया था और कुछ जमाती साथियों की मदद से मस्जिद में छिपा हुआ था पुलिस ने उसे पकड़कर जब मेडिकल जांच कराई तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया जिसके बाद उसे खेकड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था उसकी हालत में भी सुधार हो रहा था लेकिन स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मियों की लापरवाही से वह बीती रात अस्पताल की खिड़की तोड़कर फरार हो गया।

संक्रमित जमाती की इस  आपराधिक हरकत से उसके द्वारा बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस फैलने का खतरा पैदा हो गया है फिलहाल पुलिस की  उसकी तलाश में जुटी है। बागपत के पुलिस अधीक्षक ने फरार कोरोनावायरस संक्रमित तबलीगी जमात के सदस्य की फोटो और प्रेस नोट जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि तुरंत कोई भी जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *