25 वर्षीय हसनैन अली यूपी में कोरोना वायरस के पहले शिकार, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत।

रिपोर्ट – मनोज कुमार

गोरखपुर । बस्ती जनपद निवासी हसनैन अली उम्र 25 साल को 29 मार्च रविवार के दिन लगभग 3:40 बजे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर 14 में भर्ती कराया गया था । सांस लेने मे दिक्कत होने और तबीयत बिगड़ने पर उसको कोरोना के लिए बनाए वार्ड भेजा गया जहां सोमवार की सुबह 8:00 उसने दम तोड़ दिया। मेडिकल कालेज के सूत्रों के मुताबिक मृत युवक के संदिग्ध कोरोना पाजेटिव होने की बात कही जा रही थी। जिसपर पर आज दिलाधिकारी ने अपनी मुहर लगा दी उसकी मौत कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई।

इस सम्बन्ध में मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी कर रही नर्सों ने विभाग के अंदर हंगामा कर दिया जिसकी वीडियो वायरल हो रही है जिसमें कई नर्स बैठी है उनमें से एक नर्स द्वारा भर्ती किए गए मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही जा रही है ।

उस मरीज़ को अटेंड करने वाली नर्स शालिनी ने बताया कि वह आज भी ट्रामा सेंटर में ड्यूटी कर रही है और बहुत डरी हुई है। फिलहाल बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने नर्सों को भी आइसोलेट करने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा डॉ0 चंद्रमौली मिश्रा और वार्ड बॉय देवेन्द्र को पहले ही आईसोलेशन में भेजा जा चुका है जबकि फाइनल रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी ने पुष्टि की मृतक हसनैन अली की मौत कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से हुई।इसके बाद मेडिकल कालेज में हड़कम्प का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *