अतीक गैंग ने करवाई थी 300 से ज्यादा बेगुनाहों की हत्या,तत्कालीन DIG का बहुत बड़ा खुलासा!

द इंडियन ओपिनियन

लखनऊ

अतीक अहमद ने पहली हत्या अपने जीवन में तब की थी जब वह टीनएज में ही था । उसके अपराधिक गिरोह ने पिछले 4 दशकों में 300 से ज्यादा बेगुनाहों को अलग-अलग इलाकों में मौत के घाट उतारा । “जिसने भी अतीक अहमद का विरोध किया उसके रास्ते में आया वह या तो डर के रास्ते से हट गया या फिर उसकी जिंदगी छीन ली गई”

यह कहना है रिटायर्ड आईपीएस अखिलेश मल्होत्रा का जोकि वर्तमान प्रयागराज और तत्कालीन इलाहाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के तौर पर लगभग 5 वर्ष से अधिक का लंबा कार्यकाल बिता चुके हैं।

अखिलेश मेहरोत्रा उस दौरान इलाहाबाद मंडल के डीआईजी थे जब पूर्व विधायक राजू पाल को अतीक अहमद और अशरफ ने मौत के घाट पहुंचा दिया था उस दौरान डीआईजी अखिलेश मेहरोत्रा ने अतीक अहमद और अशरफ के खिलाफ व्यापक कार्यवाही की थी पूरे गिरोह की जांच करवाई थी। दोनों को इस हत्याकांड में गिरफ्तार भी किया था ।.

मीडिया से बातचीत के दौरान रिटायर्ड आईपीएस अखिलेश मेहरोत्रा कहते हैं कि, “अतीक अहमद का आतंक न सिर्फ इलाहाबाद मंडल में था बल्कि पूरे प्रदेश में उस का सिक्का चलता था उसके गिरोह ने बहुत लोगों को सताया बहुत लोगों की हत्या की लेकिन चंद हिम्मत वाले लोगों ने ही उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई । उसकी दहशत इतनी ज्यादा थी की उससे सताए हुए ज्यादातर लोगों ने डर के मारे पुलिस में शिकायत भी नहीं दर्ज करवाई”

पुलिस महानिरीक्षक के पद से रिटायर हुए अखिलेश मल्होत्रा कहते हैं कि “अतीक अहमद और उसके गिरोह के बदमाशों ने कम से कम 300 से 400 लोगों की हत्या करवाई लेकिन ज्यादातर मामले रिकॉर्ड पर उपलब्ध नहीं है उनके तथ्य उपलब्ध नहीं है क्योंकि जो लोग अतीक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की हिम्मत करते उन्हें और अधिक नुकसान उठाना पड़ता था और उस दौर में उत्तर प्रदेश में भी में जो भी सरकारें सत्ता में थी वह अतीक अहमद को प्रश्रय देती थी इसीलिए पुलिस भी कठोर कार्रवाई नहीं कर पाती थी अगर किसी मामले में पुलिस अदालत में चार्जशीट फाइल कर देती थी तो अदालत में फाइल ही दबा दी जाती थी और मुकदमों का ट्रायल नहीं हो पाता था”.

गौरतलब है कि प्रयागराज में पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल परीक्षण के दौरान अतीक अहमद और उसके भाई की 2 दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई । इस घटना के बाद अधिक से जुड़ी तमाम तरह की बातें सामने आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *