Corona Curfew पूरे भारत में तीन हफ्तों का लॉक डाउन! घर से निकलने पर हो सकती है कार्रवाई! जरूरत तो इमरजेंसी नंबर पर डायल!

प्रधानमंत्री मोदी ने आज रात 8:00 बजे देश के नाम अपने संबोधन में पूरे भारत में लॉक डाउन करने की घोषणा की। लॉक डाउन आज रात 12:00 बजे से लागू हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह निर्णय हेल्थ एक्सपर्ट्स की सलाह और ऐसे देशों से सबक लेते हुए किया गया है जो पहले से ही कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं।

कई विकसित देश ऐसे हैं जिनके पास भारत से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं,अत्याधुनिक तकनीक मौजूद है फिर भी वे इस वायरस से लड़ने में संघर्ष कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि 21 दिन का ही लॉक डाउन क्यों है। उन्होंने कहा कि,स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना संक्रमण की श्रंखला को अगर 21 दिन तक फैलनें का मौका नहीं मिले तो वह खत्म हो जाती है। जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। प्रधानमंत्री ने देश की जनता से अपील की कि  ये 21 दिन बहुत महत्वपूर्ण है। अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा,कई परिवार तबाह हो जाएंगे। इसलिए लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करिए।

सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर-:
प्रधानमंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं,कि सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ बीमार लोगों के लिए ही आवश्यक है ।यह सोच सही नहीं है। यह हर नागरिक, हर परिवार, परिवार के सदस्यों के लिए भी है।यहां तक कि प्रधानमंत्री के लिए भी है। उन्होंने यह भी कहा कि, कुछ लोगों की लापरवाही, गलत सोच आपके परिवार को, दोस्तों को और आगे चलकर पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल है  डाल देगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर यही लापरवाही जारी रही तो भारत को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी जिसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *