Prayagraj स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी घूस लेते हुआ गिरफ़्तार, विजिलेंस की टीम ने की कार्यवाही।


स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी घूस लेते हुआ गिरफ़्तार।

प्रयागराज में विजिलेंस की टीम ने सीएमओ कार्यालय में तैनात स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को घूस लेते रंगे हांथो गिरफ्तार कर लिया। आरोप है की अधिकारी ने एक व्यक्ति से पॉली क्लिनिक का लाइसेंस देने के नाम पर सत्तर हजार रुपये की मांग की थी जिसके बाद शिकायत मिलने पर ये कार्यवाही की गई ।एसपी विजिलेंस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जाल बिछाया और पीड़ित से पैसा देने को कहा पीड़ित ने जैसे ही अधिकारी पैसे दिए तो पहले से सीएमओ कार्यालय में मौजूद एसपी विजलेंस और उनकी टीम ने आरोपी को घेराबंदी कर घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया । विजिलेंस ने आरोपी अधिकारी को जार्जटाउन पुलिस के हवाले कर दिया जिसके बाद पुलिस ने अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में तैनात पंकज कुमार पांडेय जोकि स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी प्रयागराज के पद पर हैं। एसपी विजिलेंस शैलेश यादव ने टीम के साथ प्रतापगढ़ के रहने वाले राजकुमार गुप्ता की शिकायत के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि उन्होंने राजकुमार गुप्ता से फाफामऊ स्थित पॉली क्लिनिक का लाइसेंस दिलवाने का वायदा किया और उसके बदले 70 हज़ार रुपये की मांग किया था। राजकुमार गुप्ता ने केंद्रीय सतर्कता एवं विजिलेंस को इसकी शिकायत की थी जिसके बाद विजिलेंस विभाग ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी आवास के बाहर पंकज कुमार पांडेय को 35 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया।

हलाकि गिरफ्तार अधिकारी पंकज कुमार पाण्डेय ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा की जिलाधिकारी महोदय के आदेशानुसार और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दिशा निर्देशों को निर्देशित करते हुए मैंने और मेरी टीम ने कई नर्सिंग होम हो एवं पॉली क्लिनिक के खिलाफ कार्रवाई करी थी जिसमें राजकुमार गुप्ता की भी पॉली क्लिनिक थी और राजकुमार गुप्ता ने बदला लेने और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को बदनाम करने के लिए मेरे खिलाफ साजिश के तहत फसाया गया है।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज