PRAYAGRAJ: SHUATS में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वविद्यालय दिवस Mumbai से आये बैंड ने बांधा समा।

सैय्यद काशिफ

प्रयागराज के मशहूर सैम हिग्गिनबाॅटम कृषि, प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय का, विश्वविद्यालय दिवस बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत बिशप डी.के. साहू ने प्रार्थना से की। कुलसचिव प्रो. राॅबिन एल. प्रसाद ने विश्वविद्यालय की उपलब्धि को बताया।

उन्होंने कहा कि डा. सैम हिग्गिनबाॅटम ने इस संस्थान की स्थापना वर्ष 1910 में की थी। कुलाधिपति ने कुलपति को शाॅल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
कुलपति माननीय प्रो. राजेन्द्र बी. लाल ने सभी को विश्वविद्यालय दिवस की बधाई दी।

उन्होंने प्रभु यीशु मसीह को सर्वशक्तिमान परमेश्वर बताते हुए कहा कि बिना यीशु मसीह के कुछ भी सम्भव नहीं है और उन्हीं के आशीष से यह विश्वविद्यालय प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने सफलता पाने के लिए दर्शन को प्राप्त करने को अत्यन्त आवश्यक बताया।

प्रो. लाल ने कहा कि संस्थापक का दर्शन था कि यह संस्थान डिग्री प्रदान करने वाला विश्वविद्यालय बने जो परमेश्वर की आशीष से पूरा हो गया है लेकिन अभी लंबा सफर तय करना है।

इज़रायल से आए रेव्ह. रब्बाई ने रब्बी भाषा में कुलपति प्रो. लाल के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर मुम्बई के प्रसिद्ध प्रनीत काल्विन एण्ड बैण्ड ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से ऐसा समा बांधा की उपस्थित सभी लोग प्रभु यीशु को याद कर झूम उठे।
मुम्बई से आए कलाकारों ने यीशु तेरा नाम सबसे अच्छा है सहित विभिन्न गीतों की प्रस्तुति दी जिससे छात्र-छात्राओं में रोमांच देखने को मिला।

विश्वविद्यालय क्वायर ने भी ‘भारत की भूमि पर धूम मचा देंगें, राजा हुआ है मसीहा हम धूम मचा देंगे’ गीत की सुन्दर प्रस्तुति दी।

इस कार्यक्रम में निदेशक कैम्पस मिनिस्ट्री डा. सुधा लाल, डा. (श्रीमती) इंदिरा वसन्था, बिशप ए.आर. स्टीफन, प्रति कुलपति (प्रशासन) प्रो. एस.बी. लाल, प्रति कुलपति (एए एण्ड क्यूए) प्रो. ए.के.ए. लाॅरेन्स, प्रति कुलपति (पीएमडी) प्रो. रेव्ह सर्वजीत हरबर्ट, कुलसचिव प्रो. राॅबिन एल. प्रसाद, निदेशक प्रशासन विनोद बी. लाल, निदेशक आईपीसी प्रो. जोनाथन ए. लाल सहित निदेशकगण, डीन, शिक्षक, छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *