UPCDA की पीएम मोदी से मांग, ई-फार्मेसी गैर कानूनी, मरीजों की जान को है खतरा, रोक लगाएं!

 

दिनांक 10/10/2020 को UPCDA के महामंत्री श्री राजेन्द्र सैनी का बाराबंकी आगमन हुआ, श्री राजेन्द्र सैनी की अध्यक्षता में बाराबंकी केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न हुई, इस बैठक में दवा विक्रेताओं की समस्याओं पर बिंदुवार चर्चा की गयी, एवं दवाओं के ऑनलाइन व्यापार पर विरोध जताया गया।

श्री सैनी जी ने बताया कि अन्य वस्तुओं की भांति दवाओं का ऑनलाइन व्यापार अनैतिक है, इसमे सबसे बड़ा मुद्दा, दवाओं का रख-रखाव है, क्योंकि हमारा दवा व्यापारी ही उन मानको को पूरा करता है कि कौन सी दवा के लिए कितने तापमान की आवश्यकता है जो कि दवाओं के कोरियर द्वारा मंगाने पर दवा की गुणवक्ता प्रभावित्त होगी जिससे मरीजों की सेहत को खतरा हो सकता है एवं भविस्य में साइक्ट्रोपिक्स एवं नारकोटिक्स दवाओं के दुरुपियोग की भी संभावना प्रबल है।

बाराबंकी केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह वर्मा एवं चेयरमैन संजय शुक्ला ने कहा दवाओं की बिक्री हेतु मानको की पूर्ति के लिए ही सरकार द्वारा लाइसेंस जारी किया जाता है।

ऑनलाइन व्यापार से यह व्यवस्था चरमरा जाएगी क्योकि ऑनलाइन व्यापार में मानको की अनदेखी दवाओं की गुणवत्ता खराब होगी दबाए या तो असर नहीं करेंगी या फिर नुकसान करेंगी एवं साथ ही साथ पूरे देश में लगभग साढ़े आठ लाख दवा विक्रेताओ के सामने रोजी रोटी का भी संकट खड़ा हो जाएगा। अतः हम सभी प्रधान मंत्री जी से दवाओं की ऑनलाइन बिक्री करने पर पुनर्विचार करने की अपील करते हैं।

इस अवसर पर संघटन के कोषाध्यक्ष पुत्तन लाल मिश्रा, उपाध्यक्ष संदीप टंडन, नगर महामंत्री मनीष खेतान, माह मंत्री पिंटू वर्मा, दवा व्यापारी अरविंद सिंह राणा, डी बी सिंह, शिव वरण शर्मा, मोनू जैन, मोहम्मद एज़ाज़, चेतन बाजपाई, प्रखर शुक्ला, कुंदन वर्मा, पंकज वर्मा प्रशांत सिंह, आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *