महराजगंज: अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास को लेकर के भारत-नेपाल सोनौली सीमा पर रहे सतर्कता।

रिपोर्ट – कार्तिकेय पांडे,

महाराजगंज:  अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास को लेकर के उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में भारत नेपाल – सोनौली सीमा पर बुधवार को अपर महानिदेशक दारा शेरपा ने निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था की जायजा लिया।

उन्होंने 5 अगस्त को अयोध्या में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाई मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का शिलान्यास को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया और स्थानीय स्तर पर भारत नेपाल अधिकारी,कस्टम, आव्रजन व खुफिया विभाग, की बैठक कर भारत नेपाल की 96 किलोमीटर की सीमा पर पैनी नजर बनाए रखने की बात कही बैठक सीमा सुरक्षा मानव तस्करी व घुसपैठ रोकने पर सहमति बनी ।

वही महानिदेशक दारा शेरपा ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की गलती क्षम नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री का अयोध्या द्वारा स्वतंत्रता दिवस और आगामी त्योहारों को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है सोनौली बॉर्डर काफी संवेदनशील जिसमें 30 गांव है।

खुली सीमा का फायदा उठा कर के देश विरोधी के विद्या की आशंका बनी रहती हैं वही महानिदेशक के साथ महाराजगंज जिले के पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने एसएसबी के अधिकारियों व नेपाल रूपंदेही जिले की अधिकारियों तथा सीओ रणविजय सिंह कोतवाल आशुतोष सिंह आदि खुफिया विभाग के साथ बैठक कर सतर्कता बनाए रखने की बात कही!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *