कप्तान साहब ने जिले का चार्ज लेने के दूसरे दिन ही भ्रष्ट दरोगा जी को किया लाइन हाजिर!

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कार्यभार संभालने के बाद जिले के सभी थानों का औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया जिसे लेकर के पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

वहीं एसपी दूसरे दिन ही एक्शन में नजर आए. पुलिस चौकी पर मारपीट के मामले में जबरन समझौता कराने वाले चौकी इंचार्ज को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया।

मिठौरा क्षेत्र के सत्य प्रकाश के साथ 15 तारीख को मारपीट हुई थी, आरोपियों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ करने के साथ सत्य प्रकाश के परिजनों को भी मारा पीटा था। इस मामले में शिकायत करने पर मिठौरा चौकी इंचार्ज ने जबरन सुलह समझौता करा दिया था.
न्याय न मिलने पर पीड़ित सत्यप्रकाश अपनी बेटी व अन्य परिजनों के साथ नवागत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के पास पहुंचे और प्रार्थना पत्र देकर पूरी बात बताई।

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूछताछ की, जिसके बाद मिठौरा चौकी इंचार्ज केके गुप्ता को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। नवागत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता की पहली प्राथमिकता जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखना है। उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने के लिए जिले के सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया था।

नवागत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि पुलिस का काम सुलह समझौता कराना नहीं है, अगर कोई जबरन सुलह समझौता कराएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। जिले के सभी थानेदार और दारोगा किसी गलतफहमी में न रहें, अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करें, ऐसे में उन लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा।

महराजगंज से कार्तिकेय पान्डेय कि रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *