कुशीनगर : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह नें हरी झंडी दिखाकर किया शुभारम्भ।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन पुलिस लाइन से शुरू हुआ कार्यक्रम का शुभारंम्भ डीआईजी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने गाड़ियों पर यातायात नियमों के अनुपालन का लिखा स्लोगन सें लगें वाहनों को हरी झंडी दिखा पुलिस लाइन स्थित कार्यक्रम स्थल से रवाना किया।

इस मौके पर कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में शामिल रहें कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियोंयों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि बढ़ते दुर्घटना को देखते हुए देश में ही नहीं बल्कि विश्व भर में कुछ ट्रैफिक रूल्स बनाए गए हैं। ट्रैफिक नियमों को फॉलो करने से न केवल यातायात सुगम बना रहता है बल्कि दुर्घटनाओं में भी कमी आती है। देश में अधिकांश दुर्घटनाएं यातायात नियमों की जानकारी नहीं होने या नियमों को फॉलो न करने की वजह से होती हैं, इसलिए सभी लोगों को यातायात के नियमों के जानकारी होने के साथ उसका पालन करना चाहिए।

साथ ही लोगों को यातायात नियमों को पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। यह नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं जिसका सभी को समान रूप से इसका पालन करना चाहिए। जिससे सड़क दुर्घटना में कमी आयेगी और हमें अपनों के खोनें के दंश नहीं झेलना पड़ेगा दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट का प्रयोग कर सड़क दुघर्टना से बचा जा सकता हैं।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह द्वारा,अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह,क्षेत्राधिकारी यातायात पीयूष कांत राय, क्षेत्राधिकारी सदर संदीप वर्मा,प्रतिसार निरीक्षक ओम प्रकाश यादव,प्रभारी यातायात परमहँस, उप सम्भागीय परिवहन अधिकारी संदीप कुमार पंकज,ए0आर0एम0,टोल महा प्रबन्धक इलोहन कुमार सिंह, गीता इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रबन्ध निदेशक ओ0पी0गुप्ता,सेंट ज़ेवियर पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक अरुण कुमार श्रीवास्तव,किसान इंटरमीडिएट कॉलेज नेबुआ नौरंगिया के प्रधानाचार्य सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *