बाराबंकी: खुशखबरी! प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए बाराबंकी को मिली कोरोना वैक्सीन की हजारों खुराकें।

बाराबंकी: वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए भारत ने तैयारी कर ली है और भारत मे ही बनी वैक्सीन के टीकाकरण की अनुमति प्राप्त हो जाने के बाद भारत भर में टीकाकरण के कार्यक्रम प्रस्तावित किये जा रहे है जिसके सम्बंध में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा तैयारियां लगभग पूर्ण की जा चुकी है।

उक्त के क्रम में जनपद बाराबंकी में मंडलीय मुख्यालय से कड़ी सुरक्षा के बीच कोरोना वैक्सीन के खेप आज जनपद को प्राप्त हुई है, जनपद में 17970 कोरोना वैक्सीन टीकाकरण हेतु प्राप्त हुई है।

वैक्सीन प्राप्त होने की सूचना जिलाधिकारी बाराबंकी द्वारा ट्वीट के माध्यम से उपलब्ध करायी गयी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी वी0के0 एस0 चौहान द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में कोरोना वैक्सीन प्राप्त हो जाने के बाद 16 जनवरी 2021 को शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुरूप कोविड टीकाकरण का शुभारंभ किया जाना प्रस्तावित है।

जनपद में टीकाकरण हेतु प्राप्त कोविड वैक्सीन की डोज़ को मुख्य चिकित्साधिकारी की निगरानी में निर्धारित मानकों और प्रोटोकाल के तहत संरक्षित करायी गयी है। वैक्सीन की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा कोविड शीत श्रृंखला स्टोर में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *