बाराबंकी: बालिका हत्याकांड का पुलिस ने 48 घंटे में किया अनावरण! अभियुक्त गिरफ्तार।

बाराबंकी: सफदरगंज थाना क्षेत्र में एक 6 वर्ष की बालिका का शव मिलने से हड़कंप मच गया था जिसके संबंध में वादी द्वारा सूचना दी गयी कि दिनांक 30/31.05.2021 की रात्रि को उसकी 06 वर्षीय बेटी की हत्या अजय कुमार पुत्र स्व0 पुनवासी ने पूर्व रंजिश के कारण कर दी है और शव को गांव के बाहर तालाब में फेंक दिया। उक्त सूचना पर थाना सफदरगंज में मु0अ0स0-159/2021 धारा 302 भादवि बनाम अजय कुमार पंजीकृत किया गया।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा सनसनीखेज घटना के तत्काल अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर राम सूरत सोनकर के पर्यवेक्षण में थाना सफदरगंज पुलिस की 02 टीमों का गठन किया गया था। मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर प्रभारी निरीक्षक सफदरगंज द्वारा अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में नामजद अभियुक्त अजय कुमार गौतम पुत्र स्व0 पुनवासी नि0 ग्राम नसीरपुर मजरे लक्ष्बर बजहा थाना सफदरगंज जनपद बाराबंकी को लक्ष्बर बजहा हाइवे थाना क्षेत्र सफदरगंज के पास से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि ग्राम गुजरनपुरवा थाना सफदरगंज में निमन्त्रण में गया था और वहीं पर नशे किया था। निमन्त्रण से रात्रि में घर वापस आ रहा था तो बगल घर की छोटी बच्ची बाथरुम करने के लिए निकली थी । उस लड़की के साथ गलत काम करने उद्देश्य से उठा लिया और गांव के बाहर मेंथा आयल टंकी के पास ले गया लेकिन वहां से घर पास होने के कारण उसे तालाब के किनारे लेकर गया । बच्ची के साथ गलत काम करने का प्रयास किया तो बच्ची चिल्लाने लगी इस पर बच्ची की पहनी हुई बनियान से ही मुंह दबाकर हत्या कर लाश को तालाब में फेंक दिया। घटना करने के बाद अपने घर वापस आ गया । अभियुक्त अजय को गिरफ्तार करने पर उसके शर्ट पर भी खून धब्बे आदि मिले है। अभियुक्त अजय का वादी से पूर्व से ही जमीनी विवाद चल रहा है। अभियुक्त अजय नशा करने का आदी है तथा लगातार लोगों से विवाद करता रहता है। इसने तीन शादियां की है जिसमें 02 पत्नी इसी दुर्व्यवहार के कारण छोडकर चली गयी और वर्तमान पत्नी भी अपने मायके में रह रही है। इसके द्वारा पहले भी महिला सम्बन्धी अपराध कारित किये गये हैं, जिस पर पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की गयी और इसके विरुद्ध वर्ष 2018 व 2020 में दो बार गुण्डा एक्ट की कार्यवाही भी की गयी है। विवेचना के दौरान संकलित साक्ष्य व पीएम रिपोर्ट में अंकित तथ्यों एवं चोटों के आधार धारा 376 भा0द0वि0 व 5/6 पाक्सो एक्ट की बढोत्तरी कर वैधानिक कार्यवाही की गयी।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *