बाराबंकी: सफदरगंज पुलिस टीम द्वारा तीन शराब तस्करों को किया गया गिरफ्तार।

बाराबंकी।पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण व अवैध शराब के निष्कर्षण/ परिवहन करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर रामसूरत सोनकर के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सफदरगंज श्रवण कुमार के नेतृत्व में थाना सफदरगंज पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेन्स के आधार पर आज बघौरा पुल के पास से 03 शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से एक अदद हुन्डई कार संख्या BR06AT2849 जिसमें 180 ML की 80 शीशी, 375 ML की 150 शीशी व 750 ml की 75 बोतलें (कुल 305 शीशी अवैध अंग्रेजी शराब) रखकर ले जायी जा रही थी, बरामद किया गया। अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना सफदरगंज में मु0अ0सं0 33/2021 धारा 419/420/467/468/471 भा0द0वि0 व 60/63/72 आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया।

अभियुक्तगण से पूछताछ पर जानकारी हुई कि उनके द्वारा यह शराब हरियाणा प्रान्त से लाई जा रही है जिसे लेकर वह बिहार जा रहे थे । बिहार में शराब प्रतिबन्धित है इसलिए यहां से ले जाकर बिहार में चोरी छिपे अच्छे दामों में बेची जाती है । अभियुक्तगण के कब्जे से बरामद शराब की सभी शीशियों पर IMPERIAL BLUE FOR SALE IN HARYANA ONLY का रैपर लगा है । एक अदद हुन्डई कार की डिग्गी से बरामद दो अदद नंबर प्लेट जिन पर BR 06AT 2849 लिखा है बरामद हुई तथा कार पर देखा गया तो आगे व पीछे BR 06AT 4928 की नंबर प्लेट लगी है तथा कार पर पीछे X cent लिखा है। गाड़ी से बरामद नंबर प्लेट व गाड़ी में लगी नंबर प्लेट पर लिखे नंबरों की भिन्नता के संबंध में पूछने पर बताया गया कि गाड़ी में जो नंबर प्लेट BR 06AT 2849 बरामद हुई है वह सही नंबर प्लेट है तथा गाड़ी पर जो नंबर प्लेट लगी है वह फर्जी है। अभियुक्तगण द्वारा गाड़ी पर नंबर प्लेट इसलिए बदल दिया जाता था कि कार के नंबर के आधार पर उनकी सही जानकारी किसी को ना हो पाये । यह कार अभियुक्त मृत्युंजय की है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण मृत्युंजय कुमार चौबे पुत्र प्रमोद चौबे व शर्मा पुत्र सुखी शर्मा निवासी बरवाचाप थाना चनपटिया जनपद बेतिया बिहार के रहने वाले हैं और अमित कुमार चौबे पुत्र हजारी चौबे निवासी ग्राम विश्रामपुर थाना योगपट्टी जनपद बेतिया बिहार का रहने वाला है।

पुलिस टीम में उ0नि0 दीपेन्द्र विक्रम सिंह, हे0का0 हबीबुर्रहमान, हे0का0 भूपेन्द्र यादव, का0 सौरभ कुमार थाना सफदरगंज जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट–नितेश मिश्रा / सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *