इटावा: जसवंतनगर में पुलिस प्रशासन ने नही बढ़ने दी ट्रेक्टर रैली, सैफई जाने से रोका।

  
 जसवंतनगर (इटावा)। चुनौती बनी समाजवादी पार्टी की किसान ट्रैक्टर रैली को प्रशासन ने सैफई की ओर बढ़ने से पहले ही यहां नगर में मंगलवार को रोक दिया साथ ही सपाइयों को हिरासत में लेकर ट्रैक्टरों को वापस लौटा दिया।

 बताया गया कि कुछ ट्रेक्टर फिर भी निकल गए।  हिरासत में लिए गए सपाइयों के पक्ष में हुई जमकर नारेबाजी के बाद हालांकि उन्हें मुक्त कर दिया गया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  द्वारा देश के किसानों के समर्थन में प्रदेश भर में ट्रेक्टर  रैलियां निकालने के आव्हान के बाद यहां कचौरा रॉड पर स्थित नहर पुल से समाजवादियों और क्षेत्रीय किसानों ने जोरदार किसान ट्रेक्टर रैली निकाली। 

    रैली में शामिल ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय व समाजवादी पार्टी के झंडे लहराने के साथ केंद्र सरकार विरोधी नारे गूंज रहे थे।नेतृत्व वरिष्ठ सपा नेता भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट कर रहे थे। रैली नगर की मुख्य सड़कों से होती हुई जैसे ही सैफई के लिए हाइवे चौराहा से आगे बढ़ी और सैफई मोड़ के कट से मुड़ी, प्रसाशन ने अड़ंगा लगाते हुए रैली को आगे बढ़ने से रोक दिया।

 उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना बन्धु, क्षेत्रधिकारी मस्सा सिंह, थानाध्यक्ष रमेश सिंह आदि दीवाल बन खड़े हो गए। रैली का संचालन कर रहे भुजवीर सिंह यादव  ने रैली को बढ़ने से रोके जाने पर अफसरों से प्रतिवाद किया।  इस बीच भुजवीर के  बेटे मोहित उर्फ सनी, करू सिरसा, पुनीत यादव, सत्येंद्र यादव जैसे  युवाओं को घेरे में लेकर हिरासत में ले लिया । ट्रैक्टरों पर बैठे किसानों व समाजवादियों को रोकते हुए  ट्रेक्टर  मोड़ने को मजबूर कर दिया।  फिर जमकर नारेवाजी और हंगामा, हुआ। करीब 35 -40 मिनट  बाद  मोहित और अन्य युवाओं को ट्रेक्टर लौटने पर पुलिस ने  हिरासत से छोड़ दिया। बाद में पुलिस सैफई मोड़ पर ही घेरा डाले रही,  ताकि कोई  ट्रेक्टर न जा सकें। 

   ये रैली सैफाई इसलिए जा रही थी , क्योंकि वहां स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसान ट्रेक्टर रैली का नेतृत्व करने आये हुए थे।यहां की  रैली में लगभग 100 से ज्यादा ट्रेक्टर  शामिल थे।कुलदीप यादव, सुशील यादव, बंटू सिंह बहादुर पुर, प्रवेंद्र सिंह कौरारी खेड़ा,, पुनीत सिंह बाउथ आदि किसान ट्रेक्टर रैली में मौजूद थे।

संवाद सूत्र जसवंतनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *