वाराणसी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी दौरा! गंगा आरती में शामिल होंगे महामहिम

वाराणसी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 13 से 15 मार्च तक वाराणसी, मिर्जापुर और सोनभद्र दौरे का कार्यक्रम है. पहले दिन वाराणसी आगमन के बाद महामहिम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे.साथ ही पहली बार वाराणसी के प्राचीनतम दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद. गंगा आरती में पहली बार देश के राष्ट्रपति शामिल हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक 13 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा आरती में शामिल होंगे. बता दें कि गंगा आरती में आज तक देश विदेश के राष्ट्राध्यक्ष, पीएम और कई नामचीन हस्तियाँ शामिल हो चुके हैं.गंगा सेवा निधि के सुशांत मिश्रा ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति जी के आने की सूचना है.पहली बार आगमन हो रहा है.यह मेरे और संस्था के लिए बड़ी बात है। महामहिम के आगमन वाले दिन गंगा आरती की खास व्यवस्था होगी. गंगा सेवा निधि ने उस दिन की तैयारियां अभी से शुरु कर दी है।

दशाश्वमेध घाट की प्रसिद्ध गंगा आरती को देखने के लिए अभी तक कई नामचीन हस्तियां शामिल हुई हैं जिनमें प्रमुख रुप से जर्मन के राष्ट्रपति फ्रेंक वाल्टर,मारीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रुपन,पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, अमिताभ बच्चन,हॉलीवुड स्टार ऐंजिलिना जॉली,विद्या बालन, मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, गौतम अडानी शामिल हैं।

रिपोर्ट- पुरुषोत्तम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *