ED) ने 9 घंटे पूछताछ के बाद शुक्रवार रात गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। अब्बास को समन भेजकर मनी लांड्रिंग (Money laundering) के केस में पूछताछ के लिए प्रयागराज स्थित कार्यालय बुलाया गया

मुख्तार अंसारी के बेटे और मऊ से विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9 घंटे पूछताछ के बाद शुक्रवार रात गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। अब्बास को समन भेजकर मनी लांड्रिंग (Money laundering) के केस में पूछताछ के लिए प्रयागराज स्थित कार्यालय बुलाया गया था।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ से सुहेलदेव पार्टी से विधायक और मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को शुक्रवार रात 9 घंटे चली पूछताछ के बाद मनी लांड्रिगं मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रयागराज स्थित कार्यालय से ही गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके ड्राइवर को भी हिरासत में ले लिया गया है। मुख्तार अंसारी पहले से ही बांदा जेल में बंद है।

अब्बास अंसारी मऊ विधानसभा सीट से सुभासपा के विधायक हैं. उनकी गिरफ्तारी से पहले ईडी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था. अब्बास के खिलाफ आर्म्स एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) सहित अन्य मामले दर्ज हैं. इन मामलों को लेकर वह कोर्ट में सरेंडर नहीं कर रहे थे.

25 अगस्त को एमपी-एमएलए कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित कर दिया था. वहीं ED ने भी अब्बास अंसारी के खिलाफ अक्टूबर में लुकआउट नोटिस जारी किया था. इससे पहले सितंबर में अब्बास की लोकेशन पंजाब में मिली थी. उसकी तलाश में एक टीम पंजाब भेजी गई थी, लेकिन अब्बास पकड़ में नहीं आया था. सुभासपा के मुखिया ओपी राजभर ने भी अब्बास से ई़डी के सामने पेश होने की अपील की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *