लखनऊ में सिलिंडर फटने से ढाबे और बैंक में लगी आग-

विकास नगर में कुर्सी रोड पर शनिवार दोपहर बाद सिटी ढाबे में गैस लीकेज से आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटें विकराल हो उठीं और पड़ोस स्थित संगम ढाबा भी चपेट में आकर जलने लगा। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तीन गाड़ियों की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं नाका रोड स्थित बैंक ऑफ इण्डिया में शनिवार सुबह शार्टसर्किट से आग लग गई। दो दमकल गाडियों ने एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 कर्मचारियों ने पानी फेंककर पहले आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच एकाएक आग की लपटें बढ़ी और पड़ोस स्थित संगम ढाबा भी चपेट में आकर जलने लगा। सूचना पर इंस्पेक्टर विकासनगर अजय कुमार सिंह व अन्य पुलिस कर्मी पहुंचे। ढाबों के ठीक ऊपर से बिजली की लाइन गुजरी थी। आग की चपेट में आने से बिजली के तार भी जलने लगे। स्थानीय लोगों ने आनन फानन सब स्टेशन पर फोन कर बिजली की सप्लाई बंद कराई।

ऐशबाग रोड स्थित चंद्रानगरी बिल्डिंग में बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा है। जिसमें सुबह बैंक के पिछले हिस्से में बने इलेक्ट्रिक पैनल में शार्टसर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग बैंक के अन्दर पहुंच गई। आग लगने से बैंक में रखे कम्प्यूटर, एसी, दस्तावेज व फर्नीचर जलकर खाक हो गया। आग लगने से बैंक का सारा कामकाज ठप रहा। वहीं शाखा प्रबंधक वरूण प्रसाद ने घटना की सूचना नाका थाना में दी है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.