बसपा छोड़कर भाजपा और भाजपा छोड़कर सपा में आए सुरेंद्र सिंह वर्मा की न.पा. अध्यक्ष टिकट दावेदारी पर क्या बोले अरविंद सिंह गोप?

द इंडियन ओपिनियन

बाराबंकी: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप ने पूरे भरोसे के साथ यह दावा किया है कि पिछले 10 वर्षों में भले ही नवाबगंज नगरपालिका पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है लेकिन इस बार होने जा रहे नगर निकाय के चुनाव में नवाबगंज नगरपालिका पर हर हाल में समाजवादी पार्टी का कब्जा होगा.

अरविंद सिंह गोप ने द इंडियन ओपिनियन से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर निकायों में पिछली बार भी समाजवादी पार्टी ही जीती थी कुछ स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को गुमराह करके और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके चुनाव जीतने का काम किया था।
लेकिन इस बार जनता भी तैयार है और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी मॉरल हमेशा ऊंचा रहता है इसलिए सपा के कार्यकर्ता इस बार सभी नगर पालिकाओं और टाउन एरिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पूर्व मंत्री ने कहा, “बाराबंकी में समाजवादी पार्टी के शासन में ही ऐतिहासिक विकास कार्य हुए थे उसके बाद से बाराबंकी विकास से अछूता है जनता को यह बात अच्छी तरह पता है इस बार नगर निकाय के चुनाव में समाजवादी पार्टी जोरदार प्रदर्शन करेगी और जिला मुख्यालय की नवाबगंज नगरपालिका पर सपा का प्रत्याशी हर हाल में चुनाव जीतेगा”।

नवाबगंज नगर पालिका में चेयरमैन पद के लिए समाजवादी पार्टी कई दावेदारों में किसे टिकट देने जा रही है, पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के छोटे भाई सुरेंद्र सिंह वर्मा की दावेदारी को पार्टी कितनी गंभीरता से ले रही है ? इस सवाल पर अरविंद सिंह गोप का कहना है कि , “बाराबंकी में नवाबगंज नगरपालिका जीतने के लिए समाजवादी पार्टी खास रणनीति के तहत काम करेगी और उसी प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा, जो हर हाल में जीतने के लिए योग्य होगा जो सभी वर्गों से ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल कर सकेगा क्योंकि नवाबगंज नगर पालिका क्षेत्र की जनता को बाराबंकी शहर की जनता को भाजपा के कुशासन से मुक्ति दिलानी है”।

गौरतलब है कि यहां समाजवादी पार्टी के कई दावेदार टिकट के लिए प्रयासरत हैं । पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के छोटे भाई पूर्व प्रमुख सुरेंद्र वर्मा भी मजबूती से टिकट की दावेदारी में जुटे हैं उनका दावा है कि उन्हें मुस्लिम यादव के साथ-साथ कुर्मी समाज का भी पूरा समर्थन है और अन्य वर्गों से विवाह वोट हासिल कर लेंगे इसलिए जीत के समीकरण उनके पक्ष में है।

ब्यूरो रिपोर्ट, द इंडियन ओपिनियन बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *