ऐतिहासिक सफलता: पुलिस ने 26 करोड़ की मार्फीन के साथ दबोचा तस्करों का इंटरनेशनल गैंग!

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

बाराबंकी पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली है एसपी दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने लगभग 26 करोड की अंतरराष्ट्रीय कीमत की मार्फीन बरामद की है और 5 शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस टीम अब इन तस्करों के कनेक्शन की पड़ताल कर रही है और जल्द ही इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी दबोचने का प्रयास कर रही है।

आपको बताते चलें जनपद के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह द्वारा अपराध एवं अपराधियों तथा मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बाराबंकी पुलिस ने यह सफलता हासिल की है ।

थाना कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक संजय मौर्य की टीम ने दो शातिर मादक पदार्थ तस्करो को गिरफ्तार किया है। (1) जीपी सिंह पुत्र साहब लाल निवासी रसूलपुर थाना जैदपुर (2) शनाउल्ला पुत्र अताउरहमान निवासी टिकरा मुर्तजा थाना जैदपुर।

पूछताछ में प्रकाश में आया है कि अवैध मादक पदार्थ तस्करों का एक संगठित गिरोह है जो कि देश के कई हिस्सों में इस काले कारोबार में जुटा है । अभियुक्त जीपी सिंह व सनाउल्लाह उपरोक्त द्वारा जनपद बाराबंकी लखनऊ बहराइच व आसपास के जनपदों के साथ-साथ अन्य प्रांतों जैसे दिल्ली हरियाणा मध्य प्रदेश और भारत के पड़ोसी देश नेपाल में भी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही थी।

सनाउल्लाह के कब्जे से कुल 23.ग्र0 मार्फीन स्मैक टिकरा मुर्तजा थाना जैदपुर से बरामद किया गया ।

इसी प्रकार थाना जैदपुर क्षेत्र अंतर्गत (1)अलीम पुत्र उमर (2) मारूफ पुत्र यामीन (3) मोहम्मद कैफ पुत्र अलीम निवासी टिकरा मुर्तजा से क्रय करते थे जिनका मार्फिन का बड़ा कारोबार है जो अपने आर्थिक लाभ के लिए मार्फिन के क्रय विक्रय का कारोबार करते है जिनको आज थाना जैदपुर पुलिस द्वारा 3 किलो 300 ग्राम मार्फीन समेत गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के मोबाइल की जांच तथा पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है जिसमें कई अभियुक्त थाना कोतवाली नगर में एनडीपीएस एक्ट में वंचित है ।

जनपद के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की जाएगी पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीमों को 25 -25 हजार रुपए से पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *