“स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से राष्ट्र सेवा” के संकल्प को दोहराते हुए चिकित्सकों ने लिया मानव सेवा का प्रण!

बाराबंकी में राजधानी लखनऊ और बाराबंकी के दिग्गज चिकित्सकों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सहयोगी संस्था नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन के तत्वाधान में संस्था का स्थापना दिवस मनाया और समाज के कमजोर वर्गों की सेवा का संकल्प लिया।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ एमएलबी भट्ट ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि एनएमओ देश का एकमात्र ऐसा संगठन है जो बिना किसी भेदभाव के सभी जाति धर्म के लोगों को देश प्रदेश के पिछड़े सुदूर क्षेत्रों में भी चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवा रहा है।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक के वरिष्ठ पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि नेशनल मेडिको आर्गेनाईजेशन का संकल्प है कि चिकित्सा सेवा के जरिए राष्ट्र सेवा के मिशन को आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां क्रिश्चियन मिशनरी चिकित्सा सेवा की आड़ में धर्म परिवर्तन का काम कर रही हैं लोगों को गुमराह कर रहे हैं, उनका संगठन निस्वार्थ भाव से सभी जाति धर्म के लोगों की सेवा कर रहा है और धर्म परिवर्तन जैसे विषयों से इस संगठन का कोई लेना देना नहीं है।

कार्यक्रम में डॉ विजय कुमार डॉ रोहित अग्रवाल डॉ रोहित प्रसाद डॉ अनूप अग्रवाल डॉ वीके जैन डॉक्टर विवेक वर्मा डॉक्टर बीवी पाठक समेत लखनऊ बाराबंकी के तमाम वरिष्ठ चिकित्सकों और संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *