गरबा आयोजन में भिड़े दो समूह, जमकर चली लाठियां, पांच के खिलाफ मामला दर्ज |

मध्य प्रदेश में रविवार को नवरात्रि और गरबा को लेकर दो समुदायों के बीच ऐसा झगड़ा शुरू हुआ जो थोड़ी ही देर में लाठी-डंडों से मारपीट में तब्दील हो गया। इस घटना का एक वीडियो वायरल है, जिसमें दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं। बताया गया है कि इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आगर जिले का है मामला

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मामला आगर जिले का है। भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर आगर जिले के कांकड़ गांव में नवरात्रि और गरबा के आयोजन के चलते गांव के दलित और उच्च जाति के लोग आपस में भिड़ बैठे।

गरबे में बाहर की लड़कियां बुलाने पर विवाद
सिसोदिया ने बताया कहा कि रविवार सुबह गरबे में बाहर की लड़कियां बुलाने की बात पर तूफान सिंह सोंधिया (30) ने आपत्ति जताई,  इस पर दूसरे पक्ष के रामेश्वर मालवीय ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर लाठी से मारपीट की, जिससे चार लोग घायल हो गए, जिन्हें आगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने तूफान सिंह की शिकायर पर दर्ज किया मामला
सिसोदिया ने बताया कि कोतवाली पुलिस आगर ने फरियादी तूफान सिंह की रिपोर्ट पर रामेश्वर एवं उसके साथियों-जगदीश, प्रकाश, सुजान एवं राधेश्याम के विरुद्ध भादंसं की धारा 323, 294,506 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

इसी प्रकार, दूसरे पक्ष रामेश्वर के आवेदन पर अजाक थाने में तूफान सिंह पक्ष के विरुद्ध आवेदन जांच में ले लिया गया है.

दोनों पक्षों की हैं अलग-अलग दलीलें

इस मामले में गांव के दलित समुदाय के लोगों का कहना है कि उन पर तथाकथित उच्च जातियों के लोगों ने हमला किया क्योंकि उन्होंने देवी दुर्गा की मूर्ति स्थापित की थी। वहीं, दूसरे पक्ष का दावा है कि लड़ाई नवरात्रि और गरबा समारोह में दलित समुदाय के लोगों ने लड़कियों के अश्लील नृत्य का आयोजन किया था, जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *