अवैध खनन आरोपी बसपा एमएलसी और पार्टनर के खिलाफ 100 करोड़ की RC जारी।

सहारनपुर अवैध खनन के लिए चर्चित बसपा एमएलसी महमूद अली और उनके पार्टनर अमित जैन की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआई और ईडी की जांच के बाद अब प्रशासन ने बड़ा आदेश दिया है। एमएलसी और उनके पार्टनर रहे अमित जैन के खिलाफ 100 करोड़ की आरसी जारी कर दी है।

डीएम अखिलेश सिंह ने तहसीलदार बेहट को आदेश दिए हैं कि दोनों से 100 करोड़ की रकम वसूलने के बाद धनराशि को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के खाते में जमा करा दें।

दिल्ली रोड निवासी गुरप्रीत सिंह बग्गा की ओर से राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) में अवैध खनन की शिकायत की गई थी। कहा गया था कि अवैध खनन के चलते पर्यावरण को खतरा पैदा हो गया है। साथ ही करोड़ों रुपये की राजस्व की हानि हुई है। अवैध खनन को लेकर एनजीटी में सुनवाई हुई। एनजीटी ने सुनवाई के बाद फरवरी वर्ष 2016 में बसपा एमएलसी महमूद अली और उनके पार्टनर अमित जैन पर 50-50 करोड़ का जुर्माना लगाया था। जुर्माने के बाद से अब तक कानूनी दांव-पेच चलते रहे।

आखिरकार डीएम अखिलेश सिंह द्वारा बड़ी कार्रवाई कर दी गई। बेहट तहसील के मिर्जापुर पोल निवासी और बसपा के एमएलसी महमूद अली और उनके पार्टनर चिलकाना रोड निवासी अमित जैन के खिलाफ 50-50 करोड़ की आरसी जारी की है। साथ ही तहसीलदार सदर व बेहट को आदेश दिए हैं कि वसूली करने के बाद 100 करोड़ की धनराशि को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के लखनऊ स्थित यूनियन बैंक के खाते में जमा करा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *