आखिर क्यों? यूपी के फतेहपुर जनपद में हुई फायरिंग।

 

https://m.youtube.com/watch?feature=youtu.be&v=23Y1txs6FSo

रिपोर्ट – मनीष पाल,

फतेहपुर जिले में चुनावी रंजिश के चलते महिला ग्राम प्रधान के बेटे को गोली मार दी गयी, दिन दहाड़े हुई गोलीबारी की इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए महिला ग्राम प्रधान के बेटे मसर्रत को इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया है जहाँ उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट गांव में हुई गोलीबारी की इस घटना में तीन सगे भाइयों समेत चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमे पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

जिले के कोट गांव की रहने वाली 60 वर्षीय रबीउननिशा कोट गांव की ग्राम प्रधान है। रबीउन निशा के ग्राम प्रधान चुने जाने के बाद से ही गांव के कल्लू आदिल आजम और अमीरूल जो आपस मे सगे रिश्तेदार है। रबीउन निशा और उसके परिवार से विरोध मनाने लगे इस बार गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ने की योजना बना रहे कल्लू ने गांव में जब छठ का मेला लगा हुआ था। कल्लू और उसके भाइयों ने मामा के साथ मिलकर मसर्रत पर अंधाधुंध फायरिंग झोक दिया, गंभीर रूप से घायल मसर्रत का इलाज कानपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। जहाँ डॉक्टरों ने गोली लगने से गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हुए मसर्रत का दाहिना हाथ काट दिया है।

गांव में ग्राम प्रधानी का कामकाज देखने वाले मसर्रत से कल्लू और उसके परिवार के लोग इतनी रंजिश मानते थे उसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कल्लू और उनके भाइयों ने पिछले साल भी जानलेवा हमला किया था, जिस पर मसर्रत ने यमुना नदी में कूदकर अपनी जान बचाई थी।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *