इटावा: पूर्व सभासद के भाई की हत्या के मामले में 3 अभियुक्तों को 02 अवैध तमंचा सहित किया गिरफ्तार।

इटावा, 28 फरवरी। कोतवाली क्षेत्र के मकसूद पूरा वार्ड के पूर्व सभासद के भाई की गत 25 फरवरी की रातत गोली मारकर हत्या कर दी गयी। ताबड़तोड़ गोलियां चलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। हमलवारों घटना को अंजाम देकर मौके से भाग निकले। घटना की जानकारी पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां मृतक के शव के मौके पास से ही कई तरह के खाली खोके बरामद किये गए। जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है घटना को अंजाम देने में कई लोग शामिल थे। सूचना पर मौके पर फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुँचकर ब्लड के सैम्पल लेने के साथ ही अन्य साक्ष्य भी जुटाए।
शहर के मोहल्ला कबीरगंज मोहल्ले के रहने वाले 34 वर्षीय मोनू उर्फ जितेंद्र वर्मा पुत्र मदन लाल वर्मा सभासद विमल वर्मा का भाई था। गुरुवार रात करीब 10 बजे मोनू बाइक लेकर घर की तरफ आ रहा था उसी समय घर से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित मोड़ पर घात लगाए खड़े हमलावरों ने उसे घेर लिया और बाइक रुकवाकर उसके ऊपर असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कई राउंड की गई फायरिंग में मोनू के तीन गोलियां लगने से वह मौके पर ही गिर पड़ा। इधर गोलियां की गड़गड़ाहट से मोहल्ले के लोगों अपने अपने घरों में दुबक गए। इधर पति की चीख पुकार की आवाज सुनकर घर में मौजूद मृतक की पत्नी प्राची चीख पुकार करते हुए मौके पर पहुंची तो हमलावर कुछ और राउंड फायरिंग करते हुए भाग गये।
हत्या की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी सिटी प्रशांत कुमार, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, कोतवाल बीएस सिरोही पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहाँ युवक गली में मृत हालत में पड़ा हुआ था। घटना की जानकारी होने पर पूर्व सभासद भाई विमल वर्मा समेत रिश्तेदार व अन्य परिजन एकत्रित हो गये।
मृतक की पत्नी की तहरीरी सूचना के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए थाना कोतवाली में 5 नामजद अभियोग पंजीकृत किये गये थे। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु एसओजीध्सर्विलांस तथा थाना कोतवाली से 02 टीम का गठन किया गया था । अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा इलैक्ट्रॉनिक एवं मैनूयल द्वारा संकलित साक्ष्यों के आधार पर विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही थी।
मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि मोनू वर्मा की हत्या से संबंधित अभियुक्त कही जाने की फिराक में पक्का बाग चैराहा पर खडे हैं मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा हत्या से संबंधित तीन अभियुक्तों को पक्का तालाब चैराहा से एसएसपी चैराहा जाने वाले रास्ते पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से आला कत्ल 02 तमंचा 315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए।
पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से हत्या की घटना के संबंध में कडाई से पूछाताछ की गयी तो गिरफ्तार अभियुक्त बेटू चैधरी द्वारा बताया गया कि उसके और मृतक मोनू वर्मा व उसके भाई पंकज वर्मा के मध्य वर्ष 2016 में आपसी झगडा हो गया जिसके चलते अक्सर विवाद की स्थिति बनी रहती थी तथा बेटू चैधरी के द्वारा मोनू एवं पंकज के विरुद्ध गैगस्टर एक्ट में पंजीकृत अभियोग से संबंधित दस्तावेज रामशंकर कुशवाह को दे दिए गए थे जिस वजह से मृतक मोनू व पंकज द्वारा बेटू को जान से मारने की धमकी दी गयी थी एवं मृतक मौनू वर्मा द्वारा पूर्व में हत्या में सम्मलित अन्य अभियुक्तों के विरुद्ध एनसीआर थाना कोतवाली पर पंजीकृत करायी गयी थी जिस कारण बेटू व उसके अन्य साथियों द्वारा एकराय होकर योजनाबद्ध तरीके षडयंत्र के तहत 25 फरवरी को रानू के घर के सामने मोनू की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली में पंजीकृत किया गया है। पुलिस द्वारा बेटू चैधरी उर्फ अंकुर चैधरी पुत्र राजेश चैधरी निवासी कबीरगंज थाना कोतवाली, इसरार पुत्र अफसार निवासी कबीरगंज थाना कोतवाली, अनवार अहमद उर्फ रानू पुत्र शफीक निवासी मकसूदपुरा थाना कोतवाली को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया तथा वरिष्ठ पुलिस द्वारा पुलिस टीम द्वारा पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की।

रिपोर्ट – ब्यूरो इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *