किसानों की समस्याएं लेकर भाजपा सांसद की चौखट पर पहुंचे कांग्रेस जिला अध्यक्ष मो0 मोहसिन!

आदित्य कुमार-

बाराबंकी 28 फरवरी कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मो0 मोहसिन के नेतृृत्व में कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे किसान जन जागरण अभियान के अन्र्तगत जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओ के साथ जनपद बाराबंकी के लोकसभा सांसद माननीय श्री उपेन्द्र सिंह रावत के आवास पर स्थित कार्यालय पर जा कर किसानो से जुडी समस्याओ से सम्बन्धित ज्ञापन सौपा।
कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष श्री मोहसिन द्वारा मा0 सांसद को सौपे गये ज्ञापन में किसानो से जुडी समस्याये रखी गयी। इसमें किसान की फसलो को आवारा पशुओ से बचाने के लिये पंचायत स्तर पर गौशालाओ का निर्माण और फसलो की रखवाली करने वालो को भत्ता देने की मांग की गयी है। इसके अलावा किसानो की फसलो का उचित दाम, खाद-बीज, डीजल, बिजली, कीटनाशक पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी, गन्ना किसानो की गन्ने का बकाया भुगतान, गन्ने की लागत का उचित मूल्य इसके अलावा गेहँू, धान, गन्ना आदि अन्य फसलो का भुगतान 15 दिनो के अन्दर सरकार सुनिश्चित करे। सभी किसानो को पूर्ण कर्जा माफी सुनिश्चित की जाये, किसानो के हित के लिये किसान आयोग का गठन किया जाये, कांग्रेस सरकारो की तर्ज पर सभी फसलो में बोनस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।


कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मो0 मोसिन के साथ किसानो की समस्याओ से सम्बन्धित ज्ञापन मा0 सांसद को सौपने वालो में मुख्यरूप से नगर अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, सुरेश वर्मा, संजीव मिश्रा, जयंत गौतम, रामहरख रावत, सिकन्दर अब्बास रिजवी, इरफान कुरैशी, शबनम वारिस, मुकेश यादव, मुईनुद््दीन अंसारी, अजीत वर्मा, सोनम वैश्य, मो0 आरिफ, आदि कांग्रेसजन एवं पार्टी पादाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *