प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता के साथ एनआईसी बाराबंकी में संवाद किया।

बाराबंकी। देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ एनआईसी बाराबंकी में संवाद किया। जनपद बाराबंकी के कुंवर दिव्यांश सिंह को गणतन्त्र दिवस के अवसर पर वीरता श्रेणी में मा0प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया जाएगा। एनआईसी में बेटे कुंवर दिव्यांश के साथ पिता डीबी सिंह तथा माता डाॅ0विनीता सिंह भी मौजूद रही।

कुंवर दिव्यांश सिंह को यह पुरस्कार अदम्य साहस और वीरता के लिए दिया जा रहा है। दिव्यांश को यह पुरस्कार तीन साल पहले अपनी बहन की सांड़ के हमले से भिड़कर जान बचाने के लिए दिया जा रहा है। इससे पहले भी दिव्यांश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित कर चुके है।

कुंवर दिव्यांश बहादुर होने के साथ ही उत्कृष्ठ छात्र भी है। इन्होंने छात्र ओलंपिक में स्टेट स्तरीय बास्केट बाल प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व के साथ ही नौ वीं इंस्पायर अवार्ड 2019 में राष्ट्रीय, राज्य,जिला स्तरीय एवं आठवीं इंस्पायर अवार्ड 2018 में राज्य, जिला स्तर पर स्थान प्राप्त किया है। इन्हें राज्य स्तरीय साइटेफिक अवार्ड 2019, साउथ एशिया के प्रतिष्ठित यंग चाइल्ड अवार्ड फार सांइटेफिक इनोवेशन 2018 के साथ ही साथ दो दर्जन से अधिक पुरस्कार पुरस्कार प्राप्त हो चुके है।

इस दौरान जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह, अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, जिला कार्यक्रम अधिकारी, अपर जिला सूचनाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट -सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *