बाराबंकी: ग्यारहवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जीआईसी ऑडिटोरियम में उपस्थित लोगों को जिलाधिकारी ने मतदाता शपथ दिलाई।

बाराबंकी। आजादी के बाद से ही भारत में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को स्वीकार किया गया और अमेरिका जैसे सबसे पुराने लोकतंत्र से कई गुना स्वस्थ एवं मजबूत हमारा लोकतंत्र है। एक ही दिन में चुनाव परिणाम आ जाता है जिसे सभी राजनैतिक दल सहर्ष स्वीकार करते हैं।

उक्त विचार जिलाधिकारी बाराबंकी डॉ आदर्श सिंह ने ग्यारहवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जीआईसी आडिटोरियम में व्यक्त किये और उपस्थित सभी को मतदाता-शपथ दिलाई।

जिलाधिकारी डा0आदर्श सिंह ने कहा कि भारत में हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। यह दिवस प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए। क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। उन्होने कहा कि हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है।

अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि मतदाताओं की जागरूकता और मतदान प्रतिशत ही लोकतंत्र की मजबूती के मानक हैं।

प्रदीप सारंग के संचालन में सम्पन्न कार्यक्रम को उपजिलाधिकारी सदर अभय कुमार पाण्डेय, नोडल अधिकारी स्वीप राजेश कुमार, स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ कौशलेन्द्र सिंह, तहसीलदार तपन कुमार मिश्रा ने भी सम्बोधित किया।

लोकगायिका पूजा पाण्डेय द्वारा प्रस्तुत मतदाता जागरूकता के समूह नृत्य को सभी ने खूब सराहा। मतदाता सूची के नवीनीकरण में लेखपाल सुनील शुक्ला, मो इमरान सहित 5 बी एल ओ, 5 नए मतदाताओं को सम्मानित किया गया। दिव्यांगो को जिलाधिकारी जी द्वारा कम्बल प्रदान किये गए। अंत में पटेल महिला डिग्री कालेज, सिटी इण्टर कालेज, अजीमुद्दीन अशरफ इश्लामिया इण्टर कालेज, पायनियर इण्टर कालेज, मोहन लाल पी जी कालेज, राजकीय बालक एवं बालिका इण्टर कालेज, के छात्र छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता तिरंगा चैन बनाई गई।

रिपोर्ट–नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *