फतेहपुर : सैनिक का पार्थिव शरीर पहुंचा गाँव, सम्मान में चार किलोमीटर दूर अत्येष्टि स्थल तक पैदल चलकर श्रद्धांजलि देने पहुंचे ग्रामीण, हर आँख हुई नम ।

फतेहपुर : जनपद के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के मदोकीपुर गांव पहुंचा सैनिक के शव को देख गांव में चीख-पुकार मच गई। परिजनों का हाल बेहाल हो गया। सैनिक के आकस्मिक निधन की सूचना मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के अनुसार बताते चलें कि बीते बुधवार की देर रात सैनिक रामशरण पुत्र रामकिशोर विश्वकर्मा उम्र 32 वर्ष जो श्री गंगानगर इन्फेंट्री राजस्थान में लांस नायक के पद पर तैनात थे।

बीते दिनों इलाज के दौरान सैनिक अस्पताल में मौत हो गई थी। जिसके बाद सैनिक के पार्थिव शरीर को सम्मान पूर्वक गांव लाया गया। इस बात की जानकारी होने के बाद क्षेत्रीय लोगो का जन सैलाब उमड़ पड़ा। लोग पीड़ित परिवार से मिलकर दुख की घड़ी में पिता को ढांढस बंधाया।

वहीं दूसरी ओर सत्तापक्ष और जिला प्रशासन से कोई प्रतिनिधि मौके पर नही पहुँचा जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। चार किलोमीटर पैदल चल दी श्रद्धांजलि क्षेत्रीय ग्रामीणों ने जैसे ही दुखद सूचना सुनी वैसे ही साइकिल पैदल वह बाइक से अंत्येष्टि स्थल बक्सर घाट के लिए निकले लेकिन सैनिक के सम्मान व आत्मीय प्रेम के चलते ग्रामीणों ने पैदल ही 4 किलोमीटर की दूरी तय कर अंत्येष्टि स्थल में अंतिम दर्शन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

नौनिहाल के सर से उठा पिता का साया ढाई साल के नौनिहाल आदर्श को नहीं पता कि उसके सर से पिता का साया उठ गया है। वही पत्नी अनामिका के साथ मां कमला देवी रो-रो कर सुध बुध खो बैठी भाई ने दी मुखाग्नि, सैनिक जवान का अंतिम संस्कार भाई श्याम बाबू ने किया

रिपोर्ट- विनीत कुमार, फतेहपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *